AP DSC 2018 Exam: आंध्र प्रदेश मानव संसाधन मंत्री गंता श्रीनिवास राव ने बुधवार को यह बताया कि आंध्र प्रदेश जिला चयन आयोग (APDSC)-2018 परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है. परीक्षा 6 दिसंबर से शुरू होने वाली थी और अब इसे 24 दिसंबर से शेड्यूल कर दिया गया है. दरअसल, उम्मीदवारों की ओर से यह शिकायत आ रही थी कि उन्हें तैयारी के लिए बहुत ही कम समय मिला है.

आयोग ने 26 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसके बाद उम्मीदवारो को परीक्षा की तैयारी के लिए सिर्फ 41 दिनों का समय मिला. ऐसे में उम्मीदवारों का कहना था कि इतनी प्रतिस्पर्धी परीक्षा की तैयारी के लिये यह समयावधि पर्याप्त नहीं है.

RPSC assistant engineer Exam 2019: इस तारीख से शुरू है परीक्षा, चेक करें यहां पूरा शेड्यूल

परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाए जाने के बाद उम्मीदवारों का कहना है कि परीक्षा की तैयारी के लिए उन्हें थोड़ा और वक्त मिल गया है.बता दें कि साल 2014 के बाद अब तक कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया था.

7,729 शिक्षक पदों के लिए आंध्र प्रदेश के करीब 6 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने के साथ ही उम्मीदवारों की यह मांग भी है कि पदों की संख्या में बढ़ोतरी होनी चाहिए. लेकिन इस बारे में अधिकारियों ने कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है.

गंता श्रीनिवास राव ने कहा कि परीक्षा ऑफलाइन कराने की मांग को पूरा नहीं किया जा सकता है. परीक्षा सिर्फ ऑनलाइन मोड द्वारा ही आयोजित की जाएगी.

बता दें कि परीक्षा की नई तारीख संभावित है और इसमें बदलाव हो सकता है. परीक्षा की फाइनल डेट और डिटेल फिलहाल आनी बाकी है. परीक्षा का विस्तृत शेड्यूल शुक्रवार 30 नवंबर को जारी किया जा सकता है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com