AIIMS, Bilaspur Recruitment 2019: एम्स, बिलासपुर या अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा प्रोफेसर, अतिरिक्त प्रोफेसर और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगें गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए 30 नवंबर 2019 तक या उससे पहले ऑफलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 2 दिसंबर 2019

रिक्ति विवरण
प्रोफेसर: 33 पद
अतिरिक्त प्रोफेसर: 26 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 39 पद
असिस्टेंट प्रोफेसर: 85 पद

शैक्षिक योग्यता
प्रोफेसर: इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 (तीसरे अनुसूची के भाग 2 में शामिल योग्यता रखने वाले व्यक्ति को अधिनियम की धारा 13 की उपधारा (3) में निर्दिष्ट शर्तों को भी पूरा करना चाहिए.) के प्रथम और द्वितीय अनुसूची और तीसरे अनुसूची के भाग 2 में मेडिकल की योग्यता शामिल हों. उम्मीदवार के पास संबंधित चिकित्सा ट्रेड में स्नातकोत्तर योग्यता के साथ न्यूनतम 14 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

अतिरिक्त प्रोफेसर: इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 (तीसरे अनुसूची के भाग 2 में शामिल योग्यता रखने वाले व्यक्ति को अधिनियम की धारा 13 की उपधारा (3) में निर्दिष्ट शर्तों को भी पूरा करना चाहिए.) के प्रथम और द्वितीय अनुसूची और तीसरे अनुसूची के भाग 2 में मेडिकल की योग्यता शामिल हों. उम्मीदवार के पास संबंधित चिकित्सा ट्रेड में स्नातकोत्तर योग्यता के साथ न्यूनतम 10 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

एसोसिएट प्रोफेसर: इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 (तीसरे अनुसूची के भाग 2 में शामिल योग्यता रखने वाले व्यक्ति को अधिनियम की धारा 13 की उपधारा (3) में निर्दिष्ट शर्तों को भी पूरा करना चाहिए.) के प्रथम और द्वितीय अनुसूची और तीसरे अनुसूची के भाग 2 में मेडिकल की योग्यता शामिल हों. उम्मीदवार के पास संबंधित चिकित्सा ट्रेड में स्नातकोत्तर योग्यता के साथ न्यूनतम 6 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

असिस्टेंट प्रोफेसर: इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 (तीसरे अनुसूची के भाग 2 में शामिल योग्यता रखने वाले व्यक्ति को अधिनियम की धारा 13 की उपधारा (3) में निर्दिष्ट शर्तों को भी पूरा करना चाहिए.) के प्रथम और द्वितीय अनुसूची और तीसरे अनुसूची के भाग 2 में मेडिकल की योग्यता शामिल हों. उम्मीदवार के पास संबंधित चिकित्सा ट्रेड में स्नातकोत्तर योग्यता के साथ न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए.

आयु सीमा
उम्मीदवार की उम्र 30 नवंबर 2019 तक प्रोफेसर और अतिरिक्त प्रोफेसर के लिए 58 साल और एसोसिएट और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए 50 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ऐसे करें आवेदन
योग्य उम्मीदवार 30 नवंबर 2019 को या उससे पहले ऑफ़लाइन के माध्यम से इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा निर्धारित प्रारूप में आवेदन पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ की वेबसाइट – www.pgimer.edu.in पर उपलब्ध है.

महत्वपूर्ण प्रमाण पत्र
गजेटेड ऑफिसर से शैक्षिक योग्यता, अनुभव, आयु या जन्म प्रमाण पत्र की तिथि, वर्तमान नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाण पत्र की फोटो कॉपी प्रतियां सत्यापित होनी चाहिए, चालान फॉर्म की एक प्रति पंजीकृत डाक या स्पीड पोस्ट के माध्यम से भेजी जानी चाहिए.

उम्मीदवार अपना फॉर्म 30 नवंबर 2019 से पहले या 01:00 बजे तक प्रशासनिक अधिकारी (रिक्रूटमेंट सेल), PGIMER, सेक्टर -12, चंडीगढ़ 160012 पर भेज दें. उम्मीदवार आवेदन के साथ सभी दस्तावेजों को ठीक ढंग से रखें ताकि साक्षात्कार के समय जब मूल प्रमाण पत्र मांगा जाए तो उस समय आपको उपलब्ध कराना होगा.