नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने शुक्रवार रात कहा कि विश्वविद्यालय में शनिवार को कोई ‘क्लास’ नहीं होगी. सूत्रों ने बताया कि अयोध्या मामले पर शनिवार को आने वाले फैसले के मद्देनजर एहतियाती उपाय के तहत प्रशासन ने यह फैसला किया है. विश्वविद्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘ शनिवार और रविवार को जामिया में कोई भी क्लास नहीं ली जाएगी.’’

Ayodhya Verdict Live Updates: फैसले से पहले कई जगहों पर इंटरनेट सर्विस बंद, राजनेताओं ने की शांति बनाए रखने की अपील

इस संवेदनशील मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले शुक्रवार को विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शांति और सद्भाव बनाये रखने की अपील की. वहीं दिल्ली सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए शनिवार को शहर के सारे निजी स्कूलों को बंद रखने की सलाह दी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह जानकारी दी वहीं, अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बड़ा दी है और शहर के संवेदनशील इलाके में गश्त बढ़ा दी है.

इसके अलावा सोशल मीडिया मंच पर भी नजर रखी जा रही है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शांति व्यवस्था को प्रभावित करने वाली किसी भी गतिविधि में संलिप्त पाये जाने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस सख्त कानूनी कार्रवाई करेगी.

Ayodhya Verdict: राजस्थान सरकार ने लगाई इंटरनेट सेवाओं पर रोक, जम्मू-कश्मीर में धारा 144 लागू

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर प्रशासन ने कहा कि हिंसा या घृणा फैलाने वाले सोशल मीडिया पोस्ट और व्हाट्सएप मैसेज करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. भड़काऊ पोस्ट डालने वालों के खिलाफ गैंगेस्टर व रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी.