Bank of Maharashtra General Officer Recruitment 2019-20: बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ने Scale II और Scale III में जनरल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. जनरल ऑफिसर के पदों के लिए कुल 300 रिक्तियां हैं, जिनमें से 200 जनरल ऑफिसर स्केल II और 100 जनरल ऑफिसर स्केल III के लिए हैं.

उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट www.bankofmaharashtra.in के माध्यम से जनरल ऑफिसर Scale II और Scale III भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र के जनरल ऑफिसर के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 11 दिसंबर 2019 से शुरू हो चुके हैं. उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन 31 दिसंबर 2019 तक कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले चेक कर लें कि बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र ऑफिसर के पदों की योग्यता मानदंड निर्धारित की गई तिथि के मानदंडों के अनुसार होना चाहिए. चयनित उम्मीदवारों को बैंक की आवश्यकता के आधार पर भारत में कहीं भी पोस्टिंग किया जा सकता है.

महत्वपूर्ण तिथियाँ
ऑनलाइन आवेदन की तिथि – 11 दिसंबर 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि -31 दिसंबर 2019

रिक्ति विवरण
जनरल ऑफिसर – 300 पद
जनरल ऑफिसर स्केल 2 – 200 पद
जनरल ऑफिसर स्केल 3 – 100 पद

योग्यता मानदंड
जनरल ऑफिसर स्केल II – उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही उनके पास कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों के पास योग्यता के बाद किसी भी कॉमरशियल बैंक में एक अधिकारी के रूप में 2 साल का कार्य अनुभव होना चाहिए.

जनरल ऑफिसर स्केल III – उम्मीदवारों के पास किसी भी विषय में न्यूनतम 60% अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही उनके पास कंप्यूटर का नॉलेज भी होना चाहिए.

आयु सीमा
जनरल ऑफिसर स्केल II – अधिकतम 35 वर्ष
जनरल ऑफिसर स्केल III – अधिकतम 38 वर्ष

चयन प्रक्रिया
चयन IBPS के माध्यम से आयोजित की जाने वाली ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. सफल उम्मीदवारों को उनकी रैंकिंग के आधार पर 1: 4 के अनुपात में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा.

आवेदन शुल्क
UR / EWS / OBC – रु. 1180
SC / ST – रु. 118
PWBD – कोई शुल्क नहीं