Bihar B.Ed Result 2018: नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.biharbed2018.in पर आज बिहार B.Ed प्रवेश परीक्षा 2018 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी अपना स्कोर और रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगइन कर प्राप्त कर सकते हैं या यहां दिए गए डायरेक्ट लिंक पर भी जा सकते हैं.

Bihar B.Ed Entrance Exam Result 2018: यहां डायरेक्ट लिंक पर भी जा सकते हैं.

परीक्षा के परिणामों की घोषणा रजभवन ने की. दरअसल ऐसा पहली बार है जब बीएड में दाखिले के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई है. इसके लिए बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पहल की थी. इस परीक्षा में 90 हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल हुए थे. इसके लिए राज्य में 122 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. अकेले पटना में सबसे ज्यादा 56 परीक्षा केंद्र थे.

Capture

नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी द्वारा B.Ed प्रवेश परीक्षा (CET) 2018 के नतीजों की घोषणा करने के बाद ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट के लिए दिया गया लिंक एक्टिवेट हो गया है.

UPPSC LT grade teacher admit card 2018 जारी, uppsc.up.nic.in पर ऐसे करें डाउनलोड

बता दें B.Ed प्रवेश परीक्षा (CET) 2018 को इसी महीने 15 जुलाई को आयोजित किया गया था.

Bihar B.Ed Entrance Exam Result 2018: ऐसे चेक करें

बिहार B.Ed प्रवेश परीक्षा के नतीजों के लिए ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की जानकारी एंटर करें. इसके बाद सर्च बटन प्रेस करें. आपको अपना रिजल्ट मिल जाएगा.

UPSC CAPF admit card 2018: एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बिहार B.Ed प्रवेश परीक्षा का टॉपर:

बिहार B.Ed प्रवेश परीक्षा में 120 में 91 अंक लाकर मनीष कुमार ने पहला स्थान प्राप्त किया है. वहीं दूसरे स्थान पर मोनिका रहीं. मोनिका ने 120 में 90 अंक हासिल किया है.

काउंसलिंग की तारीख

परीक्षा में क्वालिफाई करने वाले उम्मीदवारों की काउंसलिंग 27 जुलाई से होगी. काउंसलिंग प्रक्रिया 27 जुलाई से शुरू होकर 8 अगस्त तक चलेगी. उम्मीदवारों को 11 अगस्त तक दाखिला लेना होगा. बता दें कि कॉलेजों में 13 अगस्त से ही कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.