Bihar BSEB 10th Exam 2019: अगर आप बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) के 10वीं या मैट्रिक के छात्र हैं तो आप परीक्षा के लिए कमर कस लें. बिहार के शिक्षा विभाग ने 10वीं की सेंटअप जांच परीक्षा की तारीख को बदलकर पहले कर दिया है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन अनुसार बिहार के स्कूलों में 10वीं की सेंटअप परीक्षा दिसंबर की बजाय नवंबर में ही आयोजित की जाएगी. Also Read - बिहार में बिना परीक्षा के 1 से लेकर 11वीं तक के सभी छात्रों को अगली कक्षा में किया जाएगा प्रमोट

इससे पहले बोर्ड की ओर से जो सूचना जारी की गई थी, उसमें सेंटअप परीक्षा 4 दिसंबर को आयोजित होने की बात कही गई थी. लेकिन गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरपीएस रंजन ने अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी कि अब सेंटअप परीक्षा 4 दिसंबर की बजाय 15 नवंबर को आयोजित की जाएगी. Also Read - Coronavirus Case in Bihar: इस जिले में हैं कोरोना संक्रमण के अधिक मामले, संक्रमितों की तादाद 43 हुई

IBPS PO admit card 2018: ibps.in पर एडम‍िट कार्ड का ल‍िंक एक्‍ट‍िवेट, करें डाउनलोड Also Read - बिहार से राहत की बड़ी खबर: 28 जिले कोरोना से दूर, पटना में संदिग्ध मरीजों की संख्या में कमी!

दरअसल, बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने ही शिक्षा विभाग से इसकी सिफारिश की थी. 15 दिसम्बर 2017 को जो नोटिफिकेशन जारी किया गया था, उसमें यह बताया गया था कि सेंटअप परीक्षा 4 दिसम्बर को आयोजित होगी.

बता दें कि सेंटअप परीक्षा बिहार बोर्ड के उन सभी 10वीं के छात्रों के लिए अनिवार्य है, जो साल 2019 की बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले हैं. इस परीक्षा में सिर्फ बैठने की ही नहीं बल्कि पास होने की भी अनिवार्यता है.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.