Simultala Awasiya Vidyalaya Entrance Results 2019: अगर आप सिमुलतला अवासीय विद्यालय, जमुई की प्रवेश परीक्षा के नतीजों का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. बिहार बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर कक्षा VI में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. मुख्य प्रवेश परीक्षा में कुल 120 छात्र सफल हुए हैं, जिसमें 60 लड़कियां हैं. यह परीक्षा 2019-20 सेशन में दाखिले के लिए आयोजित की गई थी.

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बुधवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboardonline.com और www.biharboard.online पर परीक्षा के नतीजे जारी किए हैं. पटना में 4 जनवरी को आयोजित इस परीक्षा में 1,182 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया.

मुख्य परीक्षा में चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद उन्हें स्कूल में दाखिला मिलेगा. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने नतीजों की घोषणा के बाद स्कूल के प्रिंसिपल को मेडिकल टेस्ट और अन्य जरूरी प्रक्रियाओं को पूरा करने को कहा.

Bihar Simultala result 2018: घोषित हुए सिमुलतला आवासीय विद्यालय के नतीजे, चेक करें

आनंद किशोर ने कहा कि बोर्ड ने एक वेटिंग लिस्ट भी तैयार की है, जिसे स्कूल प्रिंसिपल को भेज दिया गया है. अगर मेडिकल राउंड में किसी छात्र का नाम रद्द होता है तो वेटिंग लिस्ट के छात्र को मौका दिया जाएगा.

यह पहली बार है जि सिमुलतला अवासीय विद्यालय में सफलता पूर्वक प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा का आयोजन हुआ है. BSEB ने यह निर्णय लिया है कि आगे से हर साल प्रारंभिक परीक्षा दिसंबर में और मुख्य परीक्षा जनवरी में आयोजित की जाएगी.

दिसंबर में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 11,436 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इसमें उम्मीदवारों से गणित, अंग्रेजी, हिन्दी, विज्ञान, सोशल साइंस और रीजनिंग से संबंधित ऑब्जेक्टिव सवाल पूछे गए थे. इस स्कूल को साल 2010 में मुख्य मंत्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू किया गया.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com