BNMU UG Result 2019: बिहार के मधेपुरा में स्थित भूपेंद्र नारायण मंडल यूनिवर्सिटी (BNMU) ने बीए, बी.एससी और बी.कॉम परीक्षाओं (UG Result) का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्नातक के विभिन्न कक्षाओं के लिए बीएनएमयू ने यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर बुधवार को रिजल्ट जारी किया. विश्वविद्यालय ने कहा है कि जिन विद्यार्थियों ने स्नातक के विभिन्न विषयों में परीक्षाएं दी थीं, वे अपने रोल नंबर के आधार पर रिजल्ट की जांच कर सकते हैं. यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर कॉलेज, विषय और रोल नंबर डालने के बाद आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

बीएन मंडल यूनिवर्सिटी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है कि सभी स्नातक कोर्सों के लिए विभिन्न विषयों का रिजल्ट ऑनलाइन मोड पर ही जारी किया गया है. इसलिए विश्वविद्यालय या इससे जुड़े विभिन्न कॉलेजों के छात्र यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर ही अपना रिजल्ट (BNMU UG Result 2019) चेक करें. बीएनएमयू ने इन कोर्सों के लिए इसी साल मार्च और अप्रैल के महीने में परीक्षाओं का आयोजन किया था.

ऐसे चेक करें BNMU UG Result 2019

स्टेप 1 – सबसे पहले आप बीएन मंडल यूनिवर्सिटी की वेबसाइट http://bnmu.ac.in/ पर जाएं.

स्टेप 2 – वेबसाइट के होमपेज पर आपको स्टूडेंट जोन का लिंक दिखेगा, जहां से रिजल्ट की जानकारी मिलेगी.

स्टेप 3 – रिजल्ट वाले हाइपरलिंक को क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुल जाएगा.

स्टेप 4 – इस पेज पर आपको संबंधित कॉलम में कॉलेज का नाम, फैकल्टी, कोर्स और रोल नंबर भरना होगा.

स्टेप 5 – इस स्टेज को पूरा करते ही आपके सामने विंडो पर रिजल्ट दिख जाएगा. इसे आप डाउनलोड कर इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं.

दाखिले एवं परीक्षा परिणाम जानने के लिए पढ़ते रहें India.com