OTET Result 2019 Date: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा आज यानी 21 नवंबर 2019 को ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा, OTET 2019 का रिजल्ट जारी करने की संभावना है. ओडिशा स्कूल और मास शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने पिछले महीने एक बैठक के बाद बताया था. बीएसई ओडिशा ने पहले ही ओटीईटी 2019 की Answer Key जारी कर दी थी. इसका रिजल्ट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (BSE), ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.nic.in पर जारी होने की उम्मीद है.

उम्मीदवार जो इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट – bseodisha.nic.in के साथ-साथ पुरानी वेबसाइट bseodisha.ac.in पर चेक करते रहें. बोर्ड ने अभी तक इस परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के बारे में कोई ताज़ा अपडेट नहीं किया है. उम्मीदवार लगातार इस अपडेट को देखते रहें. रिजल्ट संबंधित अगला ताजा अपडेट आज पूर्वाह्न 11 बजे के बाद होने की संभावना है.

OTET पासिंग क्राइटेरिया
ओटीईटी परीक्षा के लिए उत्तीर्ण मानदंड 60% है. जो अभ्यर्थी 60% या उससे अधिक स्कोर करते हैं, वे कक्षा 1 से 8. के लिए ओडिशा राज्य में शिक्षण नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए योग्य होंगे. शिक्षण कार्य के लिए शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अनुसार ओटीईटी उत्तीर्ण होना अनिवार्य है.