BPSC 30th Judicial Services Prelims Exam Results: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर 30वीं न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. बीपीएससी ने 30वीं न्यायिक सेवा पीटी का रिजल्ट अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर घोषित किया है. मुख्य परीक्षा के लिए 1100 उम्मीदवार सफल हुए हैं. इसमें जनरल 980, SC 9, ST 3, अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 25 और पिछड़ा वर्ग के 78 व नि:शक्त श्रेणी के 7 उम्मीदवार सफल हुए हैं.

उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं. आयोग ने इसके साथ ही GS और लॉ पेपर की आंसर की भी जारी कर दी है.

SSC CGL 2018 Exam Date: पेपर लीक के कारण कैंसल हुआ था एग्जाम, अब इस तारीख को हो सकता है आयोजित

बता दें कि बीपीएसई की 30वीं न्यायिक सेवा परीक्षा में करीब 17610 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इसमें से 1100 ने मुख्य परीक्षा के लिए क्वालिफाई किया है. परीक्षा पटना के 40 एग्जाम सेंटर्स पर 27 और 28 नवंबर को आयोजित की गई.

हालांकि अब तक आयोग ने मुख्य परीक्षा का शेड्यूल जारी नहीं किया है. पर उम्मीद की जा रही है कि नतीजे घोषित हो जाने के बाद जल्द ही इसकी तारीख भी घोषित कर दी जाएगी. जल्द ही वेबसाइट पर उम्मीदवारों का स्कोर कार्ड और कट-ऑफ भी जारी कर दिया जाएगा. ऐसा हो जाता है तो उम्मीदवार अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड की मदद से चेक कर पाएंगे.

इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर उम्मीदवार BPSC 30वीं न्यायिक सेवा परिक्षा 2018 के नतीजे चेक कर सकते हैं: http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/Results-30BJSE-(Pre).pdf

जीएस और लॉ पेपर की आंसर की चेक करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें: http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/Final-Answer-Key-GS-30BJSE(PRE).pdf