BPSC Recruitment 2020:  बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी (APO) के 553 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी 2020 से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च है. हालांकि, शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी है.

जिन उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त कॉलेज से कानून की डिग्री के साथ स्नातक किया है वे सहायक अभियोजन अधिकारी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष है, जबकि अधिकतम आयु सीमा 37 वर्ष है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर https://onlinebpsc.bihar.gov.in/admissionProcess/ApplicantRegistrationForm/ApplicantRegistrationForm?recordid=62 क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को प्रीलिम्स परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा, जिसमें सामान्य अध्ययन के लिए 100 अंक और लॉ पेपर के लिए 150 अंक सहित 250 अंकों का पेपर होंगे. जो लोग प्रीलिम्स परीक्षा को क्लियर करते हैं, उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए 900 अंकों का पेपर देना होगा. मुख्य परीक्षा को क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा.

ऐसे करें Assistant Prosecution Officer के लिए आवेदन
आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.
वेबसाइट की बाईं ओर Apply Online पर क्लिक करें.
उसके बाद BPSC Online Application पर क्लिक करें.
एक नया टैब खुलेगा.
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके आवेदन करें.