BSF Constable Tradesman Recruitment 2022: बीएसएफ में 2788 कांस्‍टेबल पदों पर वैकेंसी, जल्‍द आएगा नोटिफिकेशन

BSF Constable (Tradesman) Recruitment 2022 Notification: बॉर्डर सेक्‍योरिटी फोर्स, बीएसएफ में 2788 कांस्‍टेबल ट्रेडमैन पदों पर भर्ती होने वाली है. इसका नोटिफिकेशन जल्‍द ही आधिकारिक वेसबाइट rectt.bsf.gov.in पर जारी होने वाला है. चेक करें पूरी डिटेल

Published: January 6, 2022 1:52 PM IST

By Vandanaa Bharti

BSF Constable Tradesman Recruitment 2022: बीएसएफ में 2788 कांस्‍टेबल पदों पर वैकेंसी, जल्‍द आएगा नोटिफिकेशन
बीएसएफ में नौकरी का मौका है. नोटिफिकेशन जल्‍द ही जारी होने वाला है.

BSF Constable (Tradesman) Recruitment 2022 Notification: बॉर्डर सेक्‍योरिटी फोर्स, बीएसएफ में नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के लिये अच्‍छी खबर है. बीएसएफ 2788 कांस्‍टेबल पदों पर भर्त‍ियां करने वाला है और इसके लिये वह जल्‍द ही नोटिफिकेशन भी जारी करने वाला है. रिपोर्ट के अनुसार बीएसएफ, महिला और पुरुष दोनों उम्‍मीदवारों के लिये वैकेंसी जारी करेगा और इसके लिये आवेदन की प्रक्र‍िया 15 जनवरी से शुरू हो जाएगी. नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जारी किया जाएगा और आवेदन फॉर्म भरने के लिये भी अभ्‍यर्थियों को इसी वेबसाइट पर जाना होगा. अभ्‍यर्थी 28 फरवरी 2022 तक इन रिक्‍त‍ियों के लिये आवेदन कर सकेंगे.

Also Read:

बता दें कि इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. इसलिये उम्‍मीदवारों को सलाह दी जाती है कि नोटिफिकेशन जारी होने तक वे इंतजार करें.

महत्‍वपूर्ण तारीखें:
आवेदन प्रक्र‍िया कब से शुरू (BSF Constable Tradesman Online Application) : 15 जनवरी 2022 (संभावित)
आवेदन की आखिरी तारीख (BSF Constable Tradesman Online Application) : 28 फरवरी 2022 (संभावित)

BSF Constable (Tradesman): योग्‍यता
इन पदों पर 18 से 23 साल के उम्‍मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्‍मीदवार 12 परीक्षा पास हो और 2 साल का अनुभव हो या किसी वोकेशन इंस्‍टीट्यूट से 1 साल का आईटीआई सर्ट‍िफिकेट कोर्स हो और एक साल का अनुभव या दो साल का संबंधित ट्रेड में डिप्‍लोमा हो.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 6, 2022 1:52 PM IST