BSSC Inter level exam 2014: बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (BSSC) 8, 9 और 10 दिसंबर को साल 2014 के लिए इंटर लेवल परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. ऑफिशियल वेबसाइट पर परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है. उम्मीदवार परीक्षा में बैठने से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड जरूर कर लें, क्योंकि इसके बगैर परीक्षा में प्रवेश नहीं मिलेगा.

आयोग ने अपनी वेबसाइट पर परीक्षा से संबंधित जरूरी निर्देश भी जारी किए हैं, जिसे हर उस उम्मीदवार को पढ़ना चाहिए, जो इस परीक्षा में शामल होने जा रहे हैं. यह परीक्षा बिहार के सभी जिलों के 571 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो शिफ्टों में होगी.

BSSC 10+2 level exam 2014: कैंसल नहीं हुई हैं परीक्षा, एग्जाम सेंटर बदले गए

Capture

उम्मीदवार परीक्षा में अपने साथ ये चीजें ना ले जाएं:

1. जूता और मोजा, गर्म या ठंडा खाना, गुटखा, पान, बीड़ी, सिगरेट, किसी भी प्रकार का तंबाकू या नशा का पदार्थ परीक्षा हॉल में लेकर नहीं जा सकते.

2. किसी प्रकार की किताब या कॉपी आदि, कागज का टुकड़ा, ज्योमेट्री बॉक्स या पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, पेन, इलेक्ट्रॉनिक पेन या स्कैनर आदि, पेन ड्राइव, इरेजर या रबर, स्केल भी परीक्षा हॉल में नहीं लेकर जा सकते.

BSSC 10+2 level exam 2014 admit card: एडमिट कार्ड जारी, bssc.bih.nic.in पर चेक करें

अन्य जरूरी निर्देश : 

1. परीक्षा शुरू होने से 02 घंटे पहले ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा. जरूरी प्रक्रियाएं पूरी होने के बाद उम्मीदवार अपनी सीट पर बैठ जाएं.

2. अधिकारियों को किसी प्रकार का प्रलोभन देने वाले अभिभावकों को कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

3. परीक्षा के दिन एग्जाम सेंटर के आसपास धारा 144 लागू रहेगी. इसलिए अनावश्यक भीड़ ना लगाएं.

4. उम्मीदवार के पहचान पत्र में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी होने पर उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने का मौका नहीं दिया जाएगा.

5.  किसी उम्मीदवार के एडमिट कार्ड में यदि किसी प्रकार की गलती है तो वह अपना फोटो पहचान पत्र जरूर दिखाएं.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com