CISF recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने स्पोर्ट्स कोटा में पुरूष एवं महिला खिलाड़ियों की भर्ती के लिए ऑफ़लाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 17 दिसंबर 2019 को शाम 5 बजे तक या उससे पहले अधिसूचना में उल्लिखित प्राधिकरण को अपना आवेदन भेज सकते हैं. हालांकि, उत्तर पूर्व क्षेत्र के उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2019 शाम 5 बजे तक है.

CISF स्पोर्ट्स कोटा में हेड कांस्टेबल के 300 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है.

आयु सीमा
अभ्यर्थी की आयु 1 अगस्त 2019 को 18 से 23 वर्ष होनी चाहिए. (आवेदक का जन्म 2 अगस्त 1996 से पहले और 1 अगस्त 2001 के बाद नहीं होना चाहिए.)

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण के साथ खेल और एथलेटिक्स में राज्य / राष्ट्रीय / अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रतिनिधित्व किया हो.

ऐसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को ऑफ़लाइन आवेदन प्रक्रिया के माध्यम से आवेदन करना होगा. कॉलम नंबर 1 के अनुसार आवेदक 100 रुपए आवेदन फीस के साथ कॉलम नंबर 2 में उल्लिखित प्राधिकरण के पास अपने आवेदन भेजेंगे. हालांकि, महिला आवेदकों के साथ ही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.
उम्मीदवार भर्ती अधिसूचना में पोस्ट ऑफिस और बैंक ड्राफ्ट का नाम चेक कर सकते हैं, जिनके नाम से पोस्टल ऑर्डर / बैंक ड्राफ्ट बनाना है.

आवेदन के साथ संलग्न होने वाले डॉक्यूमेंट सेल्फ अटेस्टेड होनी चाहिए.
• उम्र के लिए मैट्रिकुलेशन प्रमाणपत्र
• शैक्षिक योग्यता के सभी प्रमाण पत्र
• जाति प्रमाण पत्र एससी, एसटी ओबीसी या ईडब्ल्यूएस पहाड़ी / आदिवासियों / महिलाओं से संबंधित प्रमाण पत्र, यदि परिशिष्ट के अनुसार ऊंचाई और छाती में छूट की मांग की जाती है, तो “एफ”
• इवेंट/ डिसिप्लीन से संबंधित खेल प्रमाण पत्र
• दो पासपोर्ट साइज फोटो