CAT 2020 की परीक्षा आज, 2.27 लाख लोग होंगे शामिल, एग्जाम सेंटर पहुंचने से पहले जानें ये खास बातें

CAT Exam 2020: यह परीक्षा देश भर में तीन सत्रों- सुबह, दोपहर और शाम को आयोजित की जाएगी. 

Published: November 29, 2020 7:31 AM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Munna Kumar

CAT Exam 2020: CAT 2020 की परीक्षा आज, 2.27 लाख लोग होंगे शामिल, एग्जाम सेंटर पहुंचने से पहले जानें ये खास बातें
प्रतीकात्मक तस्वीर

CAT Exam 2020: भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) आज यानी 29 नवंबर, 2020 रविवार को CAT Exam 2020 का आयोजन करेगा. इस साल 2.27 लाख उम्मीदवार IIM में MBA प्रोग्राम में प्रवेश के लिए इस परीक्षा में शामिल होंगे. देशभर के 159 शहरों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी. यह परीक्षा देश भर में तीन सत्रों- सुबह, दोपहर और शाम को आयोजित की जाएगी.

Also Read:

संस्थान द्वारा जारी COVID-19 दिशा निर्देशों और SOPs का पालन करते हुए, परीक्षा 430 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों, इंवीजिलेटर और परीक्षा केंद्र के कर्मचारियों को प्रवेश से लेकर परीक्षा केंद्र तक के दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. इसके लिए गाइडलाइंस भी जारी किए गए हैं, जिसे सभी को फॉलो करना अनिवार्य हैं.

CAT Exam 2020 के लिए COVID-19 गाइडलाइंस और SOP

CAT Exam में परीक्षा केंद्र पर आने-जाने की आवश्यकता होगी तो वह टच फ्री प्रोसेस होगा.
परीक्षा हॉल में सोशल डिस्टेंसिंग मानदंडों का कार्यान्वयन अनिवार्य है.
कार्यक्रम स्थल पर भीड़ से बचने के लिए उम्मीदवारों को पिछले दिन के पंजीकृत मेल और मोबाइल नंबर पर नियत समय स्लॉट दिए होंगे.
परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को गेट के बाहर कतार में खड़े होने के दौरान रस्सी की कतार और फर्श के निशान का पालन करना होगा.
प्रत्येक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर थर्मल चेकिंग की जाएगी.
उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर बोतलें और कैरी ग्लव्स पहननी होंगी.

TOI की रिपोर्ट के अनुसार IIM इंदौर ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि संस्थान और उसके डिलीवरी पार्टनर Tata Consulting Services, TCS ने भारत सरकार से सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य प्रतिबंधों के बारे में सलाहकारों के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए उपाय किए हैं. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षात्मक उपाय भी किए गए हैं. देश भर के स्थानीय अधिकारियों से भी CAT Exam के आयोजन के लिए आवश्यक प्रशासनिक सुविधा और सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध कल 29 नवंबर, 2020 को किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: November 29, 2020 7:31 AM IST