CBSE 10th 12th Board Exam 2020: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) कक्षा 10 वीं और 12 वीं की शेष बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट किसी कारणवश आज शाम 5 बजे जारी नहीं किया जाएगा. केंद्रीय मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने कहा, “सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार तक होगी.” Also Read - सीबीएसई का साइबर सुरक्षा हैंडबुक, बदला लेने के लिए अश्लील सामग्री नहीं, तय हो ऑनलाइन दोस्ती की सीमा 


इससे पहले HRD मंत्री रमेश पोखरियाल ने ट्वीट कर कहा था कि कोरोना वायरस संकट के चलते CBSE की बची हुई परीक्षाओं की अनिश्चितता बनी हुई थी आज यह अनिश्चितता को दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए हम कक्षा 10 और 12 वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहें हैं. मेरे साथ ट्विटर और फेसबुक पर बने रहिये.

इसके अलावा मानव संसाधन विकास मंत्री ने बताया था कि देश के 3,000 सीबीएसई स्कूलों को मूल्यांकन केंद्रों के रूप में चुना गया है जहाँ से शिक्षकों के मूल्यांकन के लिए 1.5 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाएँ भेजी जाएंगी. देश के 3,000 सीबीएसई स्कूलों को मूल्यांकन केंद्रों के रूप में चुना गया है. इन केंद्रों से मूल्यांकन के लिए शिक्षकों के घरोें में 1.5 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाएं भेजी जाएंगी. यह प्रक्रिया लगभग 50 दिनों में पूरी होगी.