CBSE, CISCE ने छात्रों के लिये जारी किया जरूरी नोटिस, पढें

COVID-19 वैक्‍सीन को लेकर सीबीएसई और सीआईएससीई ने छात्रों और उनके अभ‍िभाकों के लिये जरूरी नोटि‍स जारी किया है. छात्र और उनके माता-पिता जरूर पढें.

Published: January 7, 2022 10:56 PM IST

By Vandanaa Bharti

CBSE, CISCE ने छात्रों के लिये जारी किया जरूरी नोटिस, पढें
5वीं और 8वीं के टर्म 1 री-एग्‍जाम के लिये डेटशीट जारी

नई दिल्‍ली: देश में 15 से 18 साल के आयुवर्ग के लिये कोविड-19 वैक्‍सीनेशन 3 जनवरी 2022 से शुरू हो गया है. एजुकेशनल बोर्ड, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने नोटिस जारी कर माता-पिता और टीचर व स्‍टाफ से छात्रों को वैक्‍स‍ीनेशन के लिये प्रोत्‍साहित करने को कहा है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन्‍स के अनुसार राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम के तहत 3 जनवरी 2022 से 15-18 वर्ष के बीच के बच्चों का वैक्‍सीनेशन शुरू करने की बात कही गई है. सीबीएसई अपनी आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर इसे लेकर नोटिस पोस्ट किया है और माता-पिता, स्कूलों और कर्मचारियों से बच्चों का वैक्‍सीनेशन सुनिश्‍च‍ित करने को कहा है.

Also Read:

बता दें कि CBSE बोर्ड मार्च या अप्रैल में टर्म-2 परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा. हालांकि इससे पहले बोर्ड ने कहा है कि परीक्षा ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन, यह उस समय की स्‍थ‍ित‍ि पर निर्भर करेगा.

CISCE ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया और कहा कि छात्रों का टीकाकरण बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह सुरक्षा की दृष्‍ट‍ि से महत्‍वपूर्ण है. वैक्‍सीनेशन के बाद ही छात्र परीक्षा के लिये बाहर निकल पाएंगे.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 7, 2022 10:56 PM IST