नई दिल्‍ली: केंद्रीय मंत्री मंत्री स्मृति ईरानी के बेटे जोहर को 12वीं में 91 प्रतिशत अंक हासिल करने के बाद उनकी बेटी जो को 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शानदार नंबर मिले हैं. ईरानी ने इसकी जानकारी अपने टि्वटर हैंडल पर दी है. उन्‍होंने सोमवार  को ट्वीट में लिखा, 10वीं बोर्ड का रिजल्‍ट आ गया. बेटी ने 82फीसदी नंबर प्राप्‍त किए हैं. गर्व है कि चुनौतियों के बावजूद उसने अच्‍छा किया.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को 4 द‍िन पहले बेटे जौहर ने बड़ी खुशी दी थी. बीते 2 मई को सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा में उनके बेटे ने 91 फीसदी नंबर हासिल किए थे. इसकी जानकारी स्‍वयं ईरानी ने ट्वीट करके दी थी. अब बेटी जो नेे सीबीएसई की 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 82फीसदी नंबर हास‍ि‍ल क‍िए हैं.

सीबीएसई ने सोमवार को 10वीं के नतीजे घोषित कर दिये और छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 92.45 रहा. परीक्षा में लड़कियों ने 2.31 प्रतिशत के अंतर से लड़कों से बाजी मार ली.

सीबीएसई की दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम में 13 विद्यार्थियों ने 500 में से 499 अंक अर्जित कर शीर्ष स्थान हासिल किया. सीबीएसई की दसवीं कक्षा में 424 छात्र-छात्राओं ने 500 में से 498 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया. कुल 58 छात्र-छात्राओं ने 500 में से 497 अंक अर्जित कर तीसरा स्थान प्राप्त किया.

स्‍मृति ईरानी और अरविंद केजरीवाल के बेटों का CBSE की 12वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन

ईरानी ने 2 मई को बेटे का रिजल्‍ट आने पर ट्वीट किया था, ”इस बात का जोर-शोर से एलान कर रही हूं… अपने बेटे जोहर पर गर्व है… ना केवल ‘विश्व केम्पो चैम्पियनशिप’ में कांस्य पदक लाने के लिए बल्कि 12वीं में अच्छे अंक हासिल करने के लिए भी. सर्वश्रेष्ठ चार में 91 प्रतिशत… अर्थशास्त्र में 94 प्रतिशत… माफ करना आज मैं सिर्फ मां हूं.” केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बीते गुरुवार को 12वीं के नतीजे घोषित किए थे.