CISF recruitment 2019: अगर आप 12वीं पास हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने नोटिफिकेशन जारी कर हेड कांस्टेबल पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को CISF की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. चयनित उम्मीदवारों को पेंशन का लाभ भी प्राप्त होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 जनवरी से 20 फरवरी 2019 तक आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें:

आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत: 21 जनवरी 2019 से
आवेदन की आखिरी तारीख: 20 फरवरी शाम 5 बजे तक
एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख: 22 फरवरी 2019

पदों का विवरण:

डायरेक्ट (पुरुष): 328
डायरेक्ट (महिला) : 37
LDCE: 64
कुल पदों की संख्या: 429

RPSC Sanskrit teacher recruitment: परीक्षा का शेड्यूल जारी, यहां देखें डेटशीट

शैक्षणिक योग्यता: किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या स्कूल से उम्मीदवार ने 12वीं या इंटरमीडिएट पास की हो.

उम्र सीमा: 18 से 25 साल के उम्मीदवार पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. (सरकारी नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी)

एप्लीकेशन फीस: जनरल और OBC उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है. एप्लीकेशन फीस SBI चलान, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के जरिये जमा की जा सकती है.

वेतन : चयनित उम्मीदवारों को लेवल-4 पे-मैट्रिक्स के अनुसार वेतन प्राप्त होगा. यानी उनकी सैलरी 25500 से 81100 रुपये के बीच होगी.

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों का चयन हाइट बार टेस्ट (HBT), फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), डॉक्यूमेंटेशन, लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट (टाइपिंग) और मेडिकल परीक्षा के आधार पर होगा.

CISF Head Constable Jobs 2019: ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. 21 जनवरी से 20 फरवरी के बीच फॉर्म भरना होगा. फॉर्म भरने के बाद उम्मीदवार उसका प्रिंटआउट जरूर ले लें.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com