COMEDK UGET 2019 Exam Date: कंजोर्टियम ऑफ मेडिकल, इंजीनियरिंग एंड डेंटल कॉलेज ऑफ कर्नाटक (COMEDK) ने COMEDK UGET 2019 की तरीख की घोषणा कर दी है. UGET 2019 परीक्षा 12 मई 2019 को आयोजित होने वाली है. UGET 2019 को लेकर जारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में यह बताया गया है कि UGET 2019 कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) होगी. इसके जरिये इंजीनियरिंग कोर्स में दाखिला होगा.

प्रवेश परीक्षा अखिल भारतीय स्तर (AI) पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा की तारीख के अलावा फिलहाल कोई अन्य डेट जारी नहीं किया गया है.

Telangana 2nd year D.El.Ed 2019 Exam: अप्रैल में होगी परीक्षा, इस तारीख से भरे जाएंगे फॉर्म

COMEDK UGET 2019: जानिये कौन कर सकता है आवेदन

1. परीक्षा पास की हो: उम्मीदवार ने PUC या 10+2 हायर सेकेंडरी या इसके समानान्तर परीक्षा पास की हो. उम्मीदवार ने पिछले दो वर्षों के दौरान फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स के साथ अंग्रेजी विषय की पढ़ाई की हो.

2. इतने अंक से परीक्षा पास की हो: उम्मीदवार ने फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स में कम से 45% अंक हासिल किए हों. कर्नाटक के SC, ST और OBC उम्मीदवारों के लिए 40% की अनिवार्यता है.

3. अनिवार्य विषय: फिजिक्स और मैथ्स कम्पल्सरी सब्जेक्ट हों. इसके साथ केमिस्ट्री या बायो-टेक्नोलॉजी या बायोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक्स या कंप्यूटर में से कोई भी एक ऑब्नल सब्जेक्ट हो.

डिप्लोमा उम्मीदवारों को COMEDK UGET 2019 में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com