CSBC Bihar Driver Constable Recruitment 2019: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC), बिहार ने 29 नवंबर, 2019 को 1722 ड्राइवर कांस्टेबल रिक्तियों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 दिसंबर तक इसके लिए आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर लॉग इन अपना आवेदन भर सकते हैं. इस पद के लिए आवेदन भरने वाले उम्मीदवारों को 12वीं या इंटर की परीक्षा में पास होना अनिवार्य है. जिन उम्मीदवारों का एलएमवी या एचएमवी लाइसेंस अधिसूचना के पहले जारी हो चूका है वही इस पद के लिए योग्य माने जाएंगे. इसके अलावा, उम्मीदवारों की आयु 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि,आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है.

 CSBC ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती चयन प्रक्रिया:

CSBC बिहार ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती के लिए चुने जाने वाले उम्मीदवारों को 100 अंकों के MCQ प्रश्न का सामना करना होगा. इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को फिरशारीरिक मानक टेस्ट और शारीरिक दक्षता परीक्षा से गुजरना होगा.

10वीं पास के लिए फॉरेस्ट गार्ड बनने का सुनहरा मौका, इस प्रोसेस को फॉलो करके जल्दी करें अप्लाई

CSBC बिहार ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन ऐसे करें:

स्टेप 1- सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in  पर जाएं

स्टेप 2-  खुले हुए होमपेज पर मौजूद एप्लीकेशन टैब में जाकर आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब वहां दिए स्टेप 1 को फॉलो करते हुए रजिस्टर वाले टैब को खोल कर मांगी हुई जानकारी भरें

स्टेप 4- अब स्टेप टू को फॉलो करते हुए एप्लीकेशन फॉर्म खोले और सभी जानकारी भरें

स्टेप 5- सबमिट के ऑप्शन को क्लिक कर के आप अपने आवेदन फॉर्म की अब प्रिंट आउट ले सकते हैं.

CSBC ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती रिक्ति, योग्यता, आवेदन शुल्क विवरण और चयन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें या यहां क्लिक करें-Driver-Constable 2019