नई दिल्ली: केन्द्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) की वर्तमान में जारी 8339 टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों के लिए अब केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे. साथ ही शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 13 सितंबर से बढ़ाकर 23 सितंबर निर्धारित कर दी है. Also Read - CBSE CTET Result 2018: CTET रिजल्ट जारी, 3 लाख से अधिक कैंडिडेट्स हुए पास

Also Read - CBSE CTET Result 2018: CTET का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

Capture Also Read - CBSE CTET 2018 Answer keys: जानिये कब जारी होगी Answer Key, cbse.nic.in पर ऐसे कर पाएंगे चेक

केन्द्रीय विद्यालय संगठन ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य समेत पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) व प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे. इस दौरान सीबीएसई की तरफ से सीटेट के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए थे. ऐसे में कई अभ्यर्थी केवीएस शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन करने से रह गए थे. इन्हीं अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए केवीएस ने सूचना जारी की है, जिसके तहत सीटेट पास व सीटेट के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकेंगे.

CTET 2018: ctet.nic.in पर फॉर्म करेक्शन प्रोसेस आज से शुरू, ऐसे सुधारें फॉर्म की गलतियां

23 तक कर सकेंगे आवेदन

बता दें कि केन्द्रीय विद्यालय (KVS) 8339 टीचिंग एवं नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती कर रहा है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 सितम्बर तक जारी रहेगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य एवं इच्छुक हैं वे KVS के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.