Delhi Pollution: दिल्ली में प्रदूषण के बीच खुले स्कूल, सुप्रीम कोर्ट ने AAP सरकार से किया सवाल

कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा है कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोले गए हैं. जब बड़े लोगों के लिए दिल्ली में वर्क फ्रॉम होम लागू किया गया है तो आखिर बच्चों के लिए स्कूल क्यों खोले गए हैं.

Advertisement

Delhi Air Pollution/NCR Air Pollution: दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदूषण के बीच दिल्ली में स्कूल खोले जाने के मामले को सुप्रीम कोर्ट ने गंभीरता से लेते हुए दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार से पूछा है कि प्रदूषण के बीच स्कूल क्यों खोले गए हैं. जब बड़े लोगों के लिए दिल्ली में वर्क फ्रॉम होम लागू किया गया है तो आखिर बच्चों के लिए स्कूल क्यों खोले गए हैं. इस मामले पर सुनवाई के दौरान जस्टिस सूर्यकांत ने युवआओं को लेकर भी दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है.

Advertising
Advertising

बता दें कि दिल्ली में स्कूल खोले जाने को लेकर बच्चों ने सड़क किनारे बिना मास्क पहने कार का इंजन बंद करने का संदेश देते हुए प्रदर्शन किया है. कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लेकर कहा कि आप कह रहे हैं कि दिल्ली में वर्क फ्रॉम होम लागू किया है, स्कूल बंद हैं. लेकिन ऐसा वास्तव में दिख नहीं रहा है. कोर्ट ने कहा कि आप रोज हलफनाम पेश करते हैं, कमेटी रिपोर्ट दे रहे हैं लेकिन ग्राउंड पर क्या हो रहा है.

दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के हालात (Delhi Air Pollution/NCR Air Pollution)

यह भी पढ़ें

अन्य खबरें

लोधी रोड पर वायु गुणवत्ता सूचकांक 339 दर्ज किया गया है. वहीं एनसीआर के गाजियाबाद (387), ग्रेटर नोएडा (358), गुरुग्राम (360), फरीदाबाद (384), और नोएडा (360) दर्ज किया गया है.

Advertisement

वायु गुणवत्ता सूचकांक का स्तर (AQI Measurment)

0-50 AQI- अच्छा

51-100 AQI- संतोषजनक

101-200 AQI- मध्यम

201-300 AQI- खराब

301-400 AQI- बहुत खऱाब

401- 500 AQI- गंभीर

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:December 2, 2021 11:54 AM IST

Updated Date:December 2, 2021 11:54 AM IST

Topics