नई दिल्ली: दिल्ली सरकार 400 शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजने की तैयारी कर रही है. ट्रेनिंग के लिए भेजे जाने वाले शिक्षकों की सूची तैयार कर ली गई है और इन्हें अप्रूवल भी मिल गया है. इन शिक्षकों को सिंगापुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन ट्रेनिंग में पढ़ाने का हुनर सीखने के लिए भेजा जाएगा. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

बता देें कि पिछले साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 200 शिक्षकों को इसी संस्थान से ट्रेनिंग दी गई थी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर भेजने के प्रस्ताव पर कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.

NEET 2018: तमिल भाषा में NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों को दें 196 ग्रेस मार्क्स, मद्रास हाई कोर्ट ने CBSE को दिया आदेश

सिसोदिया ने ट्विटर पर ट्वीट किया कि दिल्ली सरकार 400 शिक्षकों को ट्रेनिंग के लिए सिंगापुर स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन भेज रही है. पिछले साल 200 शिक्षकों को इस विश्वस्तरीय संस्थान से ट्रेनिंग दी जा चुकी है. आज इसके प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है.

दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि किसी भी देश का भविष्य उसके शिक्षकों पर निर्भर करता है. वह हमारे बच्चों को आकार प्रदान करते हैं. दिल्ली सरकार अपने शिक्षकों को बेहतरीन ट्रेनिंग देने के लिए प्रतिबद्ध है.