नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा के संशोधित परिणाम की घोषणा करते हुए अधिसूचना जारी की है. कुल 675 उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा पास की है. 13 से 17 जनवरी के बीच यह परीक्षा आयोजित की गई थी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – www.delhihighcourt.nic.in पर रिजल्ट देख सकते हैं. कोर्ट के आदेश के बाद पिछला परिणाम रद्द कर दिया गया था.

बता दें कि 147 खाली पदों को भरने के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी. कुल 12,415 उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स परीक्षा दी थी. 675 उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के योग्य पाए गए हैं. परिणाम संशोधन विशेष रूप से आंसर-की को संशोधित करने के मामले में किया गया था. दो प्रश्नों को हटा दिया गया है, वहीं दो प्रश्नों के उत्तर संशोधित किए गए हैं. इसके एवज में एक-एक अंक सभी उम्मीदवारों को प्रदान किया गया है जो प्रारंभिक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे.

दूसरी ओर, मुख्य परीक्षा 9 और 10 फरवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी. इसमें चार पेपर शामिल होंगे. (i) सामान्य ज्ञान और भाषा, (2) क्रिमिनल लॉ (3) सिविल लॉ और सिविल कानून- ii. मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यहां सीधे लिंक का उपयोग करके डाउनलोड किया जा सकता है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com