DU Second Cut-Off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी(DU) ने दूसरी कटऑफ सूची जारी कर दी है. सूची कल यानी रविवार को ही जारी कर दी गई थी. हालांकि पहली सूची के बाद प्रचलित कोर्स के लिए कई कॉलेजों में सीटें फुल हो चुकी हैं.पहली कटऑफ के आधार पर डीयू की 56 हजार सीटों में से 16 हजार के करीब सीटें भरी जा चुकी हैं. लेडी श्रीराम, हिन्दू कॉलेज, मिरांडा हाउस और किरोड़ीमल कॉलेज की BA (Hons) इतिहास, पॉलिटिकल साइंस, इकोनॉमिक्स, साइकोलॉजी, सोशियोलॉजी और B.Com (Hons) कोर्स में सीटें फुल हो गई हैं. Also Read - DU ने जारी किया UG और PG पाठ्यक्रमों का सेमेस्टर परीक्षाओं का रिजल्ट, इस प्रोसेस से करें चेक

Also Read - DU: दूसरा कटऑफ जारी होने के बाद 5000 छात्रों ने लिया एडमिशन

कटऑफ में हल्की गिरावट Also Read - DU Admission Cut off List 2018: इस बार आसान हो सकता है दाखिला

दूसरे कटऑफ में जनरल कैटगरी में 0.25 से एक फीसदी तक गिरावट हुई है, वहीं दयाल सिंह कॉलेज ने संस्कृत की कटऑफ पांच फीसदी तक नीचे की है.

KEAM 2018: प्रोफेशनल डिग्री कोर्स के लिए सेंट्रलाइज्ड एलॉटमेंट प्रोसेस शुरू

SRCC: अगर आप डीयू के सबसे प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक एसआरसीसी में दाखिला चाहते है तो आपका यह सपना पूरा हो सकता है. क्योंकि यहां अब भी 20 फीसदी सीटें खाली हैं. बता देंं कि यह सीटें इकोनॉमिक्स ऑनर्स और बीकॉम ऑनर्स में खाली हैं. इकोनॉमिक्स ऑनर्स में कॉलेज ने 0.25 प्रतिशत की कमी की है. यानी अब कटऑफ 98.25% हो गई है. B.Com ऑनर्स में कटऑफ 0.375 फीसदी कम होकर 97.375 फीसदी हो गया है.

दूसरी कटऑफ के आधार पर छात्र किरोड़ीमल कॉलेज में हिंदी ऑनर्स में 88 फीसदी, भूगोल ऑनर्स में 96 फीसदी, राजनीतिक विज्ञान ऑनर्स में 96 फीसदी, इतिहास ऑनर्स में 95.25 फीसदी, बीकॉम में 96.25 फीसदी, गणित ऑनर्स, जीवविज्ञान, सांख्यिकी में 96 फीसदी और भौतिक शास्त्र ऑनर्स में 96.33 फीसद पर दाखिला ले सकते हैं. सेकंड कटऑफ के तहत बुधवार तक छात्र दाखिला ले सकते हैं. तीसरा कटऑफ शुक्रवार 22 जून को जारी किया जाएगा.