नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए जून में आयोजित होने वाली ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट (JAT) की आज पहली सूची जारी होने वाली है. ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट को जून में आयोजित किया था. रिपोर्ट्स की मानें तो आज शाम 4 बजे तक लिस्ट जारी कर दी जाएगी.

JAT की पहली BMS/BBA(FIA)/BBE & B.A.(Hons.) ह्मैिनिटीज एंड सोशल साइंसेज कोर्स में दाखिले के लिए जारी की जाएगी. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया 13 जुलाई और 14 जुलाई को पूरी की जाएगी.

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कई कोर्सेज में दाखिले के लिए जून में ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट (DU JAT) परीक्षा आयोजित की थी.

DU 5th cut off 2018: कई कॉलेजों में सीटें अब भी खाली, एडमिशन का आखिरी मौका

डीयू के कुछ कोर्सेज जैसे कि बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज(BMS), बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (फाइनांस इंवेस्टमेंट एनालिसिस) प्रोग्राम और BA (ऑनर्स), बिजनेस इकोनॉमिक्स आदि कोर्सेज में दाखिल के लिए छात्र को ज्वाइंट एडमिशन टेस्ट पास करना पड़ता है. इसके बाद यूनिवर्सिटी चयनित छात्रों की सूची जारी करती है.

BBS/BMS/BFIA के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को लिखित परीक्षा के साथ-साथ GD यानी ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू में भी शामिल होना पड़ता है. GD PI राउंड आमतौर पर जूूून में शुरू होता है और जुलाई तक चलता है. BBE में लिखित परीक्षा के आधार पर एडमिशन होता है.

छात्र इस बात को जरूर याद रखें कि पहली एडमिशन लिस्ट जारी होने के बाद कुछ अंडरग्रेजुएट कोर्सेज की दूसरी एडमिशन लिस्ट भी जारी की जाएगी. जैसे कि

(i) B.A. (ऑनर्स) म्यूजिक

(iii) B.Sc. (फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन & स्पोर्ट्स)

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.