लॉकडाउन में डिजिटल शिक्षा का सकारात्मक परिणाम, सरकार डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को दे रही है बढ़ावा: केंद्रीय मंत्री

उन्होंने कहा कि डिजिविद्यापीठ के माध्यम से देश में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने की एक नई मुहिम शुरू की गई है.

Updated Date:June 13, 2020 11:32 PM IST

By India.com Hindi News Desk

Advertisement

Digital Education: केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेन्द्र नाथ पांडे ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा दे रही है ताकि कौशल विकास के साथ रोजगार को बढ़ावा मिल सके और कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में डिजिटल शिक्षा का सकारात्मक परिणाम देखने को मिला है. उन्होंने कहा कि डिजिविद्यापीठ के माध्यम से देश में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने की एक नई मुहिम शुरू की गई है.

Advertising
Advertising

आनलाइन प्लेटफार्म डिजिविद्यापीठ शुरू होने के अवसर पर पांडे ने अपने बयान में कहा कि कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति के कारण पठन पाठन के तौर तरीकों में काफी बदलाव आया है और डिजिटल शिक्षा एक प्रमुख स्तम्भ बनकर उभरा है. कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन में इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिला है.

डिजिविद्यापीठ एक ऐसा उपक्रम है जो युवाओं को अपनी क्षमता विकास के लिए आनलाइन प्लेटफार्म उपलब्ध कराता है. इसके जरिए तीन तरह के पाठ्यक्रम आरंभ किए गए हैं. एक डिजिटल मार्केटिंग, दूसरा पर्सनल फाइनेंस मैनेजमेंट तथा तीसरा साफ्ट स्किल जिसमें पर्सनालिटी डवलपमेंट शामिल है.

Also Read

More Hindi-news News

Advertisement

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें मनोरंजन की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date:June 13, 2020 11:31 PM IST

Updated Date:June 13, 2020 11:32 PM IST