DU 5th cut-off 2018: दिल्ली यूनिवर्सिटी में अगर आप दाखिला लेना चाहते हैं तो आपके पास आखिरी मौका है. क्योंकि दिल्ली यूनिवर्सिटी अपनी 5वीं और इस एकेडमिक ईयर की अंतिम कटऑफ लिस्ट आज जारी करने वाली है. दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के अंडरग्रेजुट कोर्सेज में दाखिले के लिए आज मेरिट आधारित पांचवी कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी. कुछ कॉलेज जैसे कि PGDAV ईवनिंग कॉलेज ने पहले ही अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर सभी कोर्सेज के लिए कटऑफ सूची जारी कर दी है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस सूची का हजारों छात्रों को इंतजार है. क्योंकि दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज में दाखिला लेने का यह आखिरी मौका होगा.

दिल्ली यूनिवर्सिटी आज 5वीं और आखिरी कटऑफ लिस्ट जारी करेगी. यूनिवर्सिटी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर सूची जारी करगी. उम्मीदवार अगर ऑफिशियल वेबसाइट ओपन नहीं कर पा रहे हैं तो वह उस कॉलेज की वेबसाइट पर जाकर कट ऑफ सूची देख सकते हैं. ज्यादातर कॉलेजों में आरक्षित श्रेणियों की सीटें खाली हैं.

BSEB 12th compartmental exam 2018: 13 जुलाई से परीक्षा शुरू, Exam से पहले इन बातों को जरूर जान लें

बता दें कि यूनिवर्सिटी ने चौथी कटऑफ लिस्ट 5 जुलाई को जारी की थी. यूनिवर्सिटी के 56,000 सीटों पर दाखिला होना है. इसमें 49,000 सीटें भरी जा चुकी हैं. यानी अब 5वीं कटऑफ सूची जारी होने के बाद सिर्फ 7 हजार सीटों पर एडमिशन होगा.

हालांकि 3,203 छात्रों ने एडमिशन वापस ले लिया है. लेकिन ज्यादातर प्रसिद्ध कॉलेजों जैसे कि SRCC और हिन्दू के अधिकांश कोर्स में दाखिला बंद हो गया है. कुछ चुनिंदा कोर्स में सीटें रह गई हैं. SRCC में UG कोर्स मेंं कोई भी सीट नहीं है, जबकि हिन्दू कॉलेज में अनारक्षित श्रेणी के लिए इतिहास, पोल. साइंस, सोसियोलॉजी और फिलॉसफी आदि में एडमिशन बंद हो गया है.

Bihar 12th compartmental exam 2018: 13 जुलाई से परीक्षा शुरू

रामजस कॉलेज ने B.Com ऑनर्स और अनारक्षित श्रेणी के लिए प्रोग्राम कोर्सेज में दाखिला बंद कर दिया है. JMC के BA, इकोनॉमिक्स ऑनर्स, इंग्लिश, पोल. साइंस और मैथ्स में एडमिशन बंद हो गया है.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.