नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की प्रवेश समिति ने विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने वाली एजेंसी के नाम पर अब तक कोई फैसला नहीं किया है, जिसकी वजह से प्रवेश परीक्षा आधारित दाखिला प्रक्रिया में देरी हो रही है.

पिछले साल विश्वविद्यालय की दाखिला प्रक्रिया 15 मई को शुरू हो गई थी. इस बार दाखिले पर स्थायी समिति ने यह प्रक्रिया 27 मई से शुरू करने की सिफारिश की है. हालांकि, विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति ने अब तक तिथि पर कोई अंतिम निर्णय नहीं किया है.

स्टूडेंटस वेलफेयर के डीन राजीव गुप्ता ने कहा कि प्रवेश परीक्षाओं के लिए तिथियों के संबंध में अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है.उन्होंने कहा, योग्यता आधारित पाठ्यक्रमों और प्रवेश परीक्षा आधारित पाठ्यक्रमों के लिए एक ही पोर्टल है. तिथि पर अंतिम निर्णय होते ही दाखिला प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने के लिए एजेंसी के नाम पर फैसला होना बाकी है.

एक अधिकारी ने हालांकि बताया कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करने की संभावना है. गुप्ता ने कहा कि आगामी सप्ताह में दाखिला प्रक्रिया पर अंतिम फैसला हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि सर्वर की परीक्षण प्रक्रिया के दौरान तकनीकी खराबी भी दाखिले की घोषणा में देरी की वजह रही.