DU admissions 2018: 15 मई से दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 15 तारीख से अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किया गया है. बीते 24 घंंटे के भीतर अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए करीब 43,000 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. अधिकारी के अनुसार 15 मई शाम 6 बजे से 16 मई शाम 6 बजे तक 43,000 एप्लिकेशन प्राप्त किए गए. इस बीच कोई भी टेक्निकल गड़बड़ी की खबर सामने नहीं आई है. Also Read - DU Admission 2020 Date: डीयू ने एडमिशन के लिए पंजीकरण प्रक्रिया की बढ़ाई डेट, जानें यहां कब तक कर सकते हैं अप्लाई 

Also Read - चीनी उत्पादों के बहिष्कार को तैयार है दिल्ली यूनिवर्सिटी, कहा- देश भर के विश्वविद्यालयों को करेंगे जागरूक

बता दें कि पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स और साइबर सेक्योरिटी व लॉ आदि पोस्टग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 18 मई से शुरू होगी. वहीं M.Phil/Ph.D कोर्स में दाखिले के लिए 20 मई से रजिस्ट्रेशन होगा. पिछले साल करीब 2.2 लाख उम्मीदवारों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के 60,000 कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन किया था. Also Read - DU Open Book Online Exam 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने पोस्टपोन किया ओपेन बुक एग्जाम, जानिए अब कब होगी परीक्षा

एडमिशन प्रक्रिया के बारे में बताने के लिए यूनिवर्सिटी 21 मई से 29 मई तक ‘Open Day’ सेशनल चलाएगी. ओपन डे सेशन नॉर्थ कैम्पस के गेट नं-4 के पास बने कॉन्फ्रेंस सेंटर में आयोजित किया जाएगा. ओपन डे के दो सेशन होंगे. पहला सेशन 10 am से 11.30 am तक चलेगा और दूसरा सेशन 12 pm से 1.30 pm तक होगा. यहां छात्रों और अभिभावकों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, एडमिशन प्रोसेस, शेड्यूल और अन्य संबंधित जानकारियां दी जाएंगी.

Haryana Board HBSE 12th Result 2018: कल bseh.org.in पर आ सकते हैं नतीजे

ऐसे करें एप्लाई

STEP 1: ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.

STEP 2: Admission 2018-19 link पर क्लिक करें.

STEP 3: यहां दिए गए निर्देश के अनुसार फॉर्म भरें.

इस साल अप्रैल में दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट पर एक नया फीचर जोड़ने की बात कही थी, जिसके तहत एक पोर्टल पर मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड रजिस्ट्रेशन होगा.

पिछले साल Delhi University ने अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए 11 कट-ऑफ लिस्ट जारी की थी. पहला कट-ऑफ 23 जून को जारी किया गया था.