DU July Exam Datesheet 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी छात्रों के लिए ओपन बुक परीक्षाओं के लिए टेंटेटिव डेटशीट जारी कर दिया है. डेटशीट को सेमेस्टर / वार्षिक मोड जुलाई 2020 परीक्षाओं के लिए जारी किया गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड की गई डेटशीट के अनुसार छात्रों के लिए च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (2015-17) के तहत 1 जुलाई से 11 जुलाई तक परीक्षा आयोजित की जाएगी.

बीएससी ऑनर्स के अंतिम सेमेस्टर के छात्रों के लिए 1 जुलाई से केमेस्ट्री, कंप्यूटर साइंस, गणित, भौतिकी और अन्य परीक्षाएं आयोजित की जाएगी जबकि अंग्रेजी, हिंदी, राजनीति विज्ञान, मनोविज्ञान, समाजशास्त्र और अन्य में बीए ऑनर्स के लिए परीक्षा 2 जुलाई से शुरू होगी. छात्र जो इन परीक्षाओं के लिए शामिल हो रहे हैं, वे टेंटेटिव डेटशीट से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक http://www.du.ac.in/du/uploads/COVID-19/datesheets.html पर क्लिक करके देख सकते हैं.

शिक्षकों और छात्र निकायों ने पहले ‘ओपन-बुक’ मोड में परीक्षा आयोजित करने के डीयू के फैसले की आलोचना की थी. इसे ‘भेदभावपूर्ण’ और ‘अनुचित’ करार दिया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी टीचर्स एसोसिएशन (DUTA) ने भी कहा था कि डीयू जैसी बड़ी यूनिवर्सिटी के लिए ओपन-बुक ’मोड ऑनलाइन परीक्षा विविध छात्रों की आबादी के लिए सही नहीं है. शिक्षकों के निकाय ने कहा कि-ओपन-बुक ’की परीक्षा डीयू के छात्रों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले परीक्षणों से बहुत अलग थी और इस तरह से छात्रों के बड़े वर्गों की चिंता बढ़ जाएगी.