DU Results 2019 Expected Soon: दिल्ली विश्वविद्यालय के नवीनतम अपडेट के अनुसार UG / PG (Nov-Dec) परीक्षाओं के लिए Delhi University Semester Results 2019 जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है. कई रिपोर्टों के अनुसार बताया गया है कि छात्र अगले दो दिनों में UG और PG परीक्षाओं के लिए Delhi University Exam Semester Results 2019 की उम्मीद कर सकते हैं. हालांकि वर्तमान में दिल्ली विश्वविद्यालय UG / PG रिजल्ट की घोषणा के लिए अभी तक किसी भी तारीख की पुष्टि नहीं की है. वहीं सुत्रों की माने तो रिजल्ट जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं. DU Nov – Dec Results 2019 का रिजल्ट छात्रों को जानकारी के लिए वेबसाइट के परीक्षा पोर्टल पर ऑनलाइन घोषित किए जाएंगे. छात्र du.ac.in पर जाकर UG – PG सेमेस्टर परीक्षा के लिए DU Results 2019 को चेक कर सकते हैं.

Delhi University Semester Results 2019 में देरी

आमतौर पर दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा दिसंबर के अंत या जनवरी महीने की शुरुआत तक DU Nov-Dec सेमेस्टर परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया जाता है. हालाँकि, इस वर्ष दिल्ली ऑड सेमेस्टर परीक्षा के मूल्यांकन प्रक्रिया में हुई देरी की वजह से रिजल्ट घोषित करने में देरी हो रही है और साथ ही इस दौरान कई विरोध प्रदर्शन भी इसका कारण रहा है. हालाँकि, अब इन सभी मुद्दों को सुलझा लिया गया है. दिल्ली विश्वविद्यालय 31 जनवरी 2019 शुक्रवार को DU Nov-Dec Result 2019 की घोषणा कर सकता है.

ऐसे करें Delhi University Semester Results 2019 चेक

आधिकारिक परीक्षा पोर्टल यानी du.ac.in पर जाएं.
परीक्षा अनुभाग के लिंक पर क्लिक करें.
परीक्षा अनुभाग में बाईं ओर के मेनू में रिजल्ट टैब पर खोजें और क्लिक करें.
UG / PG प्रोग्राम के लिए लिंक ढूंढें और अपनी कक्षा के अनुसार सेमेस्टर का चयन करें.
पृष्ठ पर पूछी गई किसी भी जानकारी को इनपुट करें और वेबसाइट पर सबमिट करें.
आपका DU Semester Results 2019 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
अपने डिवाइस पर पीडीएफ प्रारूप में रिजल्ट स्कोरकार्ड डाउनलोड करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंटआउट लें.

दिल्ली विश्वविद्यालय ऑड सेमेस्टर रिजल्ट ऑनलाइन देखने वाले छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि ऑनलाइन प्रकाशित किए गए रिजल्ट केवल सूचना उद्देश्यों के लिए हैं. इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे केवल अपना रिजल्ट DU की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in से देखें, जबकि रिजल्ट के लिए आधिकारिक मार्कशीट संबंधित विश्वविद्यालय विभाग / कॉलेज द्वारा प्रदान की जाएगी.