अगर आप भी हैं नौकरी की तलाश में और रखते हैं अपेक्षित योग्यता तो फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (FCI) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए निकाली है बंपर वैकेंसी. इसी महीने की 23 तारीख से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विभाग की वेबसाईट उम्मीदवारों के लिए खोल दी जाएगी. रिक्तियों में सहायक ग्रेड-II, स्टेनो ग्रेड -II, टाइपिस्ट (हिंदी), अस्सिस्टेंट ग्रेड- III, अकाउंटेंट, जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग) के कई पद शामिल हैं.

ये भर्ती 4103 पदों पर होनी हैं. इन पदों पर  आवेदन के लिए ग्रेजुएट होना अनिवार्य है साथ ही अलग-अलग पदों के लिए अतरिक्त योग्यताओं की अपेक्षा है. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 फरवरी 2019 से शुरू होगी, जबकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 मार्च 2019 है. अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो नीचे दी गई जानकारी आपके काम की है इसे ध्यान से पढ़ने के बाद आवेदन करें.

पदों के विवरण
सहायक ग्रेड-II, स्टेनो ग्रेड -II, टाइपिस्ट (हिंदी), अस्सिस्टेंट ग्रेड- III, अकाउंटेंट, जूनियर इंजीनियर (जेई) (सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल मैकेनिकल इंजीनियरिंग)

कुल पदों की संख्या
4103 पद

क्वालिफिकेशन
आवेदन करने वाले उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. इसके साथ ही विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई है. क्वालिफिकेशन संबंधित अन्य जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में चेक कर लें.

आयु सीमा
उम्मीदवारों की उम्र आवेदन के समय 18 से 25 साल होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु में छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों को ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर चयनित किया जाएगा.

आवेदन फीस
500 रुपये होगी जो ऑनलाइन ही जमा करनी होगी.

दिए गए लिंक पर जाकर कर सकेंगे आवेदन
इच्छुक उम्मीदवार  www.fci.gov.in पर क्लिक करें और निर्धारित तारीख से करें आवेदन.

GAIL Recruitment 2019: गेल में है जॉब वेकेंसी, यहां मिलेगी पूरी जानकारी, कैसे करें आवेदन