Free Textbook in Haryana: हरियाणा में इन छात्रों को मुफ्त मिलेगा टेक्टबुक, सरकार ने इसको लेकर उठाया ये कदम

Free Textbook in Haryana: ERP-पोर्टल को एक मजबूत डेटाबेस के लिए कॉलेजों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

Published: January 28, 2021 1:24 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Munna Kumar

Free Textbook in Haryana
प्रतीकात्मक तस्वीर

Free Textbook in Haryana: हरियाणा सरकार (Haryana Government) के ऑफिशिएल्स ने बुधवार को कहा कि सरकार अनुसूचित जाति के छात्रों को मुफ्त किताबें (Free Textbook in Haryana) मुहैया कराएगी. उच्च शिक्षा विभाग (Haryana Higher Education Department) के एक प्रवक्ता के हवाले से एक आधिकारिक बयान में विभाग के महानिदेशक ने ये बातें कही हैं.

Also Read:

विभाग के महानिदेशक के द्वारा कहा गया है कि सभी सरकारी कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देशित किया गया है कि अनुसूचित जाति वर्ग से संबंधित छात्रों का डेटा जिन्हें पुस्तकों के लिए मौद्रिक सहायता मिल रही है, उनका वर्ष 2020-21 को 29 जनवरी तक कॉलेज EPR-पोर्टल पर सत्यापित और अपडेट किया जाना चाहिए.

उन्होंने कहा, ” छात्रों के एससी श्रेणी के सर्टिफिकेट, हरियाणा का आवसीय सर्टिफिकेट, आधार संख्या … का सत्यापन किया जाना चाहिए.” प्रवक्ता ने कहा कि यदि विवरण प्रमाणित हो तो पुस्तकें खरीदने के लिए पैसे सीधे छात्रों के खातों में स्थानांतरित कर दिए जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि ERP-पोर्टल को एक मजबूत डेटाबेस के लिए कॉलेजों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें एजुकेशन और करियर की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 28, 2021 1:24 PM IST