CA Foundation Result 2018: मध्यप्रदेश देवास के रहने वाले गर्वित जैन ने नवंबर 2018 में आयोजित CA फाउंडेशन परीक्षा में टॉप किया है. IAS ऑफिसर बनने का सपना देखने वाले गर्वित जैन ने परीक्षा में 93.50% अंक हासिल किया है.

बता दें कि इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ICAI ने बुधवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट icaiexam.icai.org, caresults.icai.org और icai.nic.in पर चार्टर्ड एकाउंटेंट्स फाइनल एग्जाम (पुराना कोर्स और नया कोर्स), फाउंडेशन परीक्षा और कॉमन प्रोफिशिएंंसी टेस्ट (CPT) के नतीजे जारी किए हैं.

देवास के रहने वाले गर्वित जैन ने पहले ही अटेम्प में सीए फाउंडेशन में टॉप किया है. वहीं दूसरी ओर शादाब हुसैन ने पहले ही अटेम्प में CA फाइनल परीक्षा में टॉप किया है. शादाब हुसैन दर्जी के बेटे हैं और परीक्षा में सफलता के लिए उन्होंने दिन में 13 से 14 घंटे की पढ़ाई की है.

ICAI Result 2018: दर्जी के बेटे शादाब हुसैन ने पहले प्रयास में टॉप किया CA फाइनल एग्जाम

गर्वित जैन आईएएस अधिकारी बनने का सपना देखते हैं और CA फाउंडेशन परीक्षा में बैठने से ठीक चार महीने पहले गर्वित ने परीक्षा की तैयारी शुरू की. गर्वित ने कहा कि यह मेरा पहला प्रयास है. 12वीं का रिजल्ट आने के बाद मैंने सीए फाउंडेशन की तैयारी शुरू की. साथ में मैं गुजराती कॉलेज से B.com (टैक्स) भी कर रहा हूं. सीए फाउंडेशन के लिए मैं दिन में करीब आठ घंटे पढ़ता था.

गर्वित को टेबल टेनिस खेलना और सिंथेसाइजर बजाना पसंद है. पढ़ाई से ब्रेक लेकर वह टेबल टेनिस खेलते हैं और सिंथेसाइजर बजाते हैं. गर्वित कहते हैं कि इससे उनका दिमाग शांत होता है और एकाग्रता में मदद मिलती है.

पिता शेखर जैन ने बताया कि गर्वित ने 12वीं की परीक्षा में भी अच्छे अंक हासिल किए हैं. खासतौर से गणित में उन्हें फुल मार्क्स मिले हैं. उन्होंने कहा कि हम सबने देखा है कि गर्वित ने कड़ी मेहनत की है और इसके दम पर ही उसने ऑल इंडिया नंबर-1 का रैंक हासिल किया है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com