GATE 2019 Form Correction: अगर आपने GATE 2019 का फॉर्म भरा है और आपको लगता है कि उसमें कोई सुधार की जरूरत है तो जल्दी करें, क्योंकि गेट 2019 के एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार का आखिरी मौका है. आज 25 अक्टूबर 2018 को एप्लीकेशन फॉर्म में त्रुटि सुधार का विंडो बंद हो जाएगा.

GATE 2019 के नोटिफिकेशन के अनुसार रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधारने का आज आखिरी दिन है. GATE 2019 एप्लीकेशन फॉर्म में सुधार की प्रक्रिया 27 सितंबर 2018 को शुरू हुई थी. फॉर्म में बदलाव करने के लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट appsgate.iitm.ac.in पर जाना होगा और इसके बाद एंरोलमेंट ID या ईमेल एड्रेस और पासवर्ड एंटर करना होगा.

नोटिफिकेशन में ऐसा स्पष्ट किया गया है कि जो भी उम्मीदवार आखिरी तारीख तक अपने फॉर्म की त्रुटियों को सुधार लेते हैं तो उनके लिए 4 जनवरी 2019 या इसके बाद एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा. वहीं गलत एप्लीकेशन फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों को GATE 2019 परीक्षा में बैठने का मौका नहीं मिलेगा.

RPSC Senior Teacher 2nd Grade 2018 Admit Card: recruitment.rajasthan.gov.in पर जारी हुआ एडमिट कार्ड

GATE 2019 फॉर्म भरने वाले अभ्यर्थी यह सुनिश्चित कर लें कि उन्होंने फॉर्म में जो जानकारियां भरी हैं, वह बिल्कुल सही हो. अगर फॉर्म में किसी भी प्रकार की गलती पाई जाती है तो वह कैंसल कर दिया जाएगा. GATE 2019 परीक्षा इस बार 24 विषयों में दाखिले के लिए आयोजित की जाएगी. M.Tech / M.Sc. / M.Arch / M.Plan / Ph.D कोर्स में दाखिले के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों ने गेट 2019 के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरा है. इस परीक्षा के स्कोर NITs और CFTIs में दाखिले के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं, साथ ही कई PSUs में भर्ती के लिए भी इसका स्कोर काम आता है.

CAT 2018 Admit Card: एडमिट कार्ड जारी, iimcat.ac.in पर ऐसे करें डाउनलोड

ग्रैजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) परीक्षा को नेशनल कोऑर्डिनेशन बोर्ड (NCB)-GATE, डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD), भारत सरकार के लिए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc), बेंगलुरु और सात इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (बांबे, दिल्ली, गुवाहाटी, कानपुर, खड़गपुर, मद्रास और रूरकी) मिलकर आयोजित करते हैं.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.