GGTU BSTC Counselling 2018: गाविंद गुरु ट्राइबल यूनिवर्सिटी (GGTU), बांसवारा द्वारा 1 अगस्त को जारी शेड्यूल के अनुसार आज GGTU अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर BSTC काउंसलिंग के दूसरे राउंड का एलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर सकती है. बेसिक स्कूल टीचिंग कोर्स (BSTC) 2018 के लिए यूनिवर्सिटी ने दूसरे राउंड की काउंसलिंग 2 अगस्त से शुरू की थी. GGTU अपनी ऑफिशियल वेबसाइट bstcggtu2018.com पर दूसरे राउंड की एलॉटमेंट सूची जारी करेगी. Also Read - COVID19: राजस्‍थान में 24 नए मामलों के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 328 पर पहुंचा

Also Read - राजस्थान की इन 9 सीटों पर भाजपा के भीतर ही है घमासान, जानिये क्या है माजरा

यूनिवर्सिटी ने 1 अगस्त को एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें यह कहा गया था कि दूसरे राउंड की काउंसलिंग उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जा रही है, जिन्होंने पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन वह हिस्सा नहीं ले पाए. Also Read - GGTU BSTC 2018: सेकंड राउंड अलॉटमेंट के रिजल्‍ट घोषित, ऐसे करें चेक

Ranchi University PG Admission Merit List: मेरिट लिस्ट जारी, jharkhanduniversities.nic.in पर देखें

BSTC 2018 काउंसलिंग का पहला राउंड 11 जून को शुरू किया गया था और पहला एलॉटमेंट रिजल्ट 23 जून को जारी कर दिया गया था. यूनिवर्सिटी ने अपवॉर्ड मूवमेंट के लिए भी 9 जुलाई को काउंसलिंग आयोजित, जिसका एलॉटमेंट रिजल्ट 13 जुलाई को जारी कर दिया गया.

दूसरे राउंड के BSTC काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को 2 से 5 अगस्त तक च्वॉइस फिल करना था. दूसरे राउंड की एलॉटमेंट सूची में जिन छात्रों का नाम आएगा उन्हें 10 अगस्त तक फीस जमा करनी होगी और 11 अगस्त या उससे पहले एलॉटेड इंस्टीट्यूट या कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा.

Bihar Board 12th Compartment Exam Answer Key: 12वीं सप्लीमेंट्री परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी, ऐसे चेक करें

टीचिंग कोर्स में दाखिले के लिए BSTC 2018 लिखित परीक्षा 6 मई को आयोजित की गई थी और इसके नतीजे 6 जून को जारी कर दिए गए थे. इसके जरिये विभिन्न कॉलेजों में 21,000 सीटों पर दाखिला होना है. इसके लिए इस बार 6 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दिया.

जानें, कब जारी होगा Bihar Board 12th compartment परीक्षा का रिजल्ट

GGTU BSTC Counselling 2018 : एलॉटमेंट रिजल्ट ऐसे चेक करें 

1. ऑफिशियल वेबसाइट bstcggtu2018.com  पर जाएं .

2. वहां एलॉटमेंट रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक BSTC 2018 List पर क्लिक करें.

3. एक नया पेज खुलेगा.

4. वहां आप अपना नाम, रोल नंबर आदि विवरण दें.

5. आपका रिजल्ट स्क्रीन पर होगा.

6. उसे डाउनलोड करें और उसका प्रिंट लें.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.