GSEB SSC Result 2020: गुजरात बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (GSEB) अब जल्द ही अपने आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 10वीं या SSC परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगा. GSEB SSC परीक्षा 5 मार्च से 17 मार्च, 2020 तक आयोजित की गई थी. गुजरात बोर्ड को उम्मीद है कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मई अंत तक SSC परीक्षा 2020 के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे. बोर्ड ने हालांकि अभी तक GSEB दसवीं का रिजल्ट जारी करने के लिए कोई आधिकारिक तारीख जारी नहीं की है. Also Read - Gujarat Board GSEB SSC, HSC Result 2020: गुजरात बोर्ड जल्द जारी कर सकता रिजल्ट, जानें पूरी डिटेल

HSC Science के रिजल्ट के बाद छात्र बेसब्री से GSEB SSC2020 के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. परीक्षा के रिजल्ट मई के अंत में उपलब्ध होने की संभावना थी, लेकिन सूत्रों का कहना है कि रिजल्ट में देरी हो रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार परिणाम अगले सप्ताह तक उपलब्ध होने की संभावना है. हालाँकि, बोर्ड रिजल्ट जारी होने से एक दिन पहले परिणाम की तारीख और समय के बारे में आधिकारिक तौर पर सूचित करेगा.

GSEB SSC Result 2020: कैसे चेक करे रिजल्ट 

स्टेप 1: उम्मीदवारों को गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

स्टेप 2: होमपेज पर मौजूद बोर्ड रिजल्ट के लिंक पर जाएं

स्टेप 3: अपना रोल नंबर डालें

स्टेप 4: अब आपको रिजल्ट दिखेगा

स्टेप 5: अब रिजल्ट देखकर उसे वेरीफाई करके डाउनलोड कर लें.

इस साल कई परीक्षाओं की तारीखें और रिजल्ट पर कोरोनावायरस का असर पड़ा है. इस परीक्षा के रिजल्ट में हो रही देरी की वजह भी यही महामारी है. इस साल लगभग 11 लाख उम्मीदवार एसएससी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए, जो राज्य भर के 1548 केंद्रों में किया गया था.