Gujarat Board Exams 2019: गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) ने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिक परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है. 12वीं साइंस के छात्रों का प्रैक्टिकल एग्जाम 15 फरवरी को शुरू होगा. यह परीक्षा पूरी तरह से CCTV की निगरानी में होगी. बोर्ड नौ साल के बाद प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित कर रहा है. साल 2010 में इस तरह की परीक्षा आयोजित हुई थी, उसके बाद साल 2019 में आयोजित होने जा रही है.

UPSC Forest Service 2018: फाइनल मेरिट लिस्ट जारी, 89 अभ्यर्थियों की होगी भर्ती

इससे पहले राज्य में प्रैक्टिकल एग्जाम को CCTV की निगरानी में आयोजित नहीं किया गया है. यह पहली बार होगा, जब प्रैक्टिकल परीक्षाओं को CCTV की निगरानी में आयोजित किया जाएगा. राज्य के 377 परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे की व्यवस्था है.

प्रैक्टिकल परीक्षाओं में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए बोर्ड संबंधित अधिकारियों के साथ 8 फरवरी को एक मीटिंग करने जा रहा है. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि छात्रों को कौन सा सेंटर मिलेगा. छात्रों और केंद्रों के नाम की सूची ऑफिशियल वेबसाइट पर पोस्ट कर दी जाएगी. यह भी संभव है कि बोर्ड परीक्षा के दौरान केंद्रों पर निगरानी रखने के लिए फ्लाइंग स्क्वैैैड भेजे. इस साल परीक्षा में करीब 1 लाख छात्र हिस्सा लेंगे.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com