SSSC Admit Card 2019: हरियाणा के अधीनस्थ न्यायालयों में क्लर्क के पदों के लिए एडमिट कार्ड सोसाइटी फॉर सेंट्रलाइज़्ड रिक्रूटमेंट ऑफ़ स्टाफ इन सबऑर्डिनेट कोर्ट्स ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा (SSSC) के तहत जारी किया गया है. क्लर्कों की भर्ती के लिए परीक्षा 10 नवंबर को आयोजित की जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने हरियाणा के अधीनस्थ न्यायालयों में क्लर्क परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय क्लर्क परीक्षा के एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट ssss.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

ऐसे करें डाउनलोड:
1) sssc.gov.in पर उच्च न्यायालय पंजाब और हरियाणा (SSSC) के अधीनस्थ न्यायालयों में कर्मचारियों की केंद्रीकृत भर्ती के लिए सोसायटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
2) उम्मीदवार अलर्ट सेक्शन में क्लर्क परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें.
या सीधे https://www.sssc.gov.in/AdmitCardLoginclerkhr18.aspx पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.
3) लॉगिन पेज खुलेगा, जिसमें अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड डालें.
4) एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट डाउनलोड कर लें.

बता दें कि हरियाणा के अधीनस्थ न्यायालयों में क्लर्क के पदों के लिए लिखित परीक्षा के भाग ए में सामान्य ज्ञान पर एक अंक के 50 मल्टीपल चॉइस प्रश्न और अंग्रेजी भाषा के एक-एक अंक के 20 मल्टीपल चॉइस प्रश्न होंगे. हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे. भाग बी में सब्जेक्टिव प्रश्न पूछे जाएंगे. उम्मीदवारों को 150 शब्द निबंध (10 अंक) और अंग्रेजी में एक पत्र (5 अंक) लिखना होगा. उन्हें एक Précis (5 अंक) भी लिखना होगा और हिंदी से अंग्रेजी (10 अंक) में अनुवाद करना होगा.

परीक्षा चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में स्थित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी.