Haryana TET 2019 admit card: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने शुक्रवार को हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया. हरियाणा टीचर एलिजीबिलिटी टेस्ट (HTET) 2019 का आयोजन 16 नवंबर से 17 के बीच होने वाला है. परीक्षा तीन स्तरों I, II और III के लिए आयोजित की जाएगी.

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे बीएसईएच की आधिकारिक वेबसाइट http://www.bseh.org.in/ या हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) 2019 की वेबसाइट पर http://htetonline.com पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा. उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने पंजीकरण नंबर और लॉगिन पृष्ठ पर पासवर्ड दर्ज करना होगा.

12वीं पास युवाओं के लिए नेवी में शामिल होने का बड़ा मौका, जल्दी करें आवेदन

अनुसूचित जाति और विभिन्न कैटेगरी के विकलांग उम्मीदवारों को छोड़कर सभी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाई अंक 60% या 90 अंक हैं. जिन उम्मीदवार का आवसीय हरियाणा हैं वहां के अनुसूचित जाति और विभिन्न कैटेगरी के विकलांग उम्मीदवारों के लिए क्वालीफाई अंक 55% या 82 अंक हैं. इसके अलावा अनुसूचित जाति और विभिन्न राज्यों के अलग-अलग अभ्यर्थियों के लिए क्वालीफाई अंक 60% या 90 अंक हैं. इस परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगा.