नई दिल्ली. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन यानी IBPS अब से कुछ ही देर में IBPS SO 2018 Prelims परीक्षा का परिणाम जारी करने वाला है. IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट पर CRP-SPL-VIII-Specialist Officers के लिए आयोजित की गई परीक्षा का परिणाम जारी किया जाएगा. IBPS की वेबसाइट पर इस परीक्षा के रिजल्ट के बारे में जानकारी दी गई है कि 9 जनवरी की देर शाम तक परिणाम जारी किया जा सकता है. वेबसाइट पर इस बारे में अभी ‘STATUS FISPLAY WILL START BY LATE EVENING TODAY‘, संदेश लिखा आ रहा है.

IBPS SO 2018 Prelims की परीक्षा का आयोजन 29 और 30 दिसंबर 2018 को आयोजित किया गया था. वैसे कैंडिडेट्स जिन्होंने यह परीक्षा दी है, वे IBPS की ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. IBPS के अनुसार IBPS SO 2018 की Mains परीक्षा इसी महीने यानी 27 जनवरी को होगी. Mains परीक्षा की तिथि से 10 दिन पहले IBPS की ओर से कैंडिडेट्स को Admit Card जारी किए जाएंगे. Mains परीक्षा में आए नंबरों के आधार पर ही मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. इसके बाद कैंडिडेट्स को पर्सनल इंटरव्यू देना होगा.

SBI SO Recruitment 2019: रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, न्यूनतम सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान

SBI SO Recruitment 2019: रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, न्यूनतम सैलरी जानकर रह जाएंगे हैरान

IBPS ने अपने अधीन कार्यरत एसोसिएटेड बैंकों, विभिन्न संस्थाओं और संगठनों पर लॉ ऑफिसर, HR व पर्सनल ऑफिसर, आईटी अधिकारी, एग्रीकल्चरल फील्ड ऑफिसर, राजभाषा अधिकारी और मार्केटिंग ऑफिसर जैसे पदों के लिए IBPS SO 2018 परीक्षा का आयोजन किया था. IBPS की परीक्षा पास करने के बाद सक्षम कैंडिडेट्स को विभिन्न सरकारी बैंकों, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, SIDBI, कोऑपरेटिव बैंकों, LIC के अलावा विभिन्न बीमा कंपनियों में नौकरी मिलती है. पिछले कुछ वर्षों में IBPS ने कर्मचारियों की भर्ती के लिए सभी मानदंडों के तहत बेहतरीन एजेंसी के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com