IBPS Main SO result: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई मुख्य परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. आईबीपीएस ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर परिणाम जारी किए हैं. मुख्य परीक्षा 27 जनवरी 2019 को हुई थी. 12 फरवरी 2018 तक ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक एक्टिवेट रहेगा. इसके बाद वेबसाइट से लिंक हटा दिया जाएगा.

आईबीपीएस द्वारा जारी मुख्य परीक्षा के परिणाम सूची में जिन उम्मीदवारों के नाम शुमार हैं, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू इसी महीने फरवरी 2019 में आयोजित होगा. इसके लिए एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. रिपोर्ट के अनुसार एडमिट कार्ड फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं.

KVS Admission 2019-2020: नोटिफिकेशन जारी, चेक करें यहां पूरा शेड्यूल

इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार होगी, जिसे अप्रैल 2019 तक जारी कर दिया जाएगा. फाइनल मेरिट लिस्ट में आने वाले उम्मीदवारों की स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती होगी.

IBPS Main SO 2019 result: ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट

स्टेप 1: ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
स्टेप 2: होमपेज पर जाकर रिजल्ट के लिए दिए गए लिंक ‘click here to view your result status for SO main’ पर क्लिक करें.
स्टेप 3: स्क्रीन पर एक नया पेज खुलेगा.
स्टेप 4: अपनेे लॉगइन आईडी और पासवर्ड के जरिये लॉगइन करें
स्टेप 5: स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा.

इंटरव्यू राउंड के लिए चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू में आने के लिए कॉल लेटर, वास्तविक फोटो प्रमाण पत्र लाना होगा. ध्यान रहे कि प्रमाणपत्र वही लाना होगा, जिसका उल्लेख फॉर्म भरते वक्त किया गया है.

करियर संबंधी खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com