ICAR AIEEA 2018 Result: उम्मीद की जा रही थी कि इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रीसर्च (ICAR) 30 अगस्त को अपनी वेबसाइट पर ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर एडमिशन (AIEEA) 2018 के नतीजे घोषित कर देगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रिपोर्ट्स के अनुसार कृषि शिक्षा नियामक रिजल्ट जारी करने में अभी और वक्त लेगा. दरअसल, परीक्षा के नतीजों पर केरल हाईकोर्ट ने 21 अगस्त को तीन सप्ताह के लिए रोक लगा दी थी. ऐसे में नतीजे 11 सितंबर के बाद जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Odisha Civil Services Exam 2018: नोटिफिकेशन जारी, 3 सितंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू

AIEEA 2018 परीक्षा 18 और 19 अगस्त 2018 को आयोजित की गई थी. लेकिन बाढ़ प्रभावित होने के कारण केरल के उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल नहीं हो सके. राज्य सरकार ने इस बाबत ICAR से परीक्षा को री-शेड्यूल करने की मांग भी की थी. इसी बात को लेकर केरल के दो उम्मीदवारों ने ICAR के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की और परीक्षा दोबारा कराने की मांग की.

केरल हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए ICAR AIEEA 2018 नतीजों पर 21 अगस्त 2018 को रोक लगा दी.

एडमिशन के लिए आयोजित होने वाली अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA) की ऑफिशियल वेबसाइट aieea.net गुरुवार से ही डाउन है. और केरल हाईकोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के कारण नतीजों को आने में अभी और 10 दिनों का वक्त लग सकता है.

Telangana Panchayat Secretary 2018 Recruitment: 9355 पदों पर भर्ती, tspri.cgg.gov.in पर करें आवेदन

हालांकि नतीजों की घोषणा कब की जाएगी इस बारे में इंडियन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) की ओर से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. AIEEA 2018 नताजों का इंतजार कर रहे उम्मीदवार ICAR की वेबसाइट http://icar.org.in/ और https://icarexam.net/ पर अपनी नजर बनाए रखें.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.