IDBI Specialist Officers Recruitment 2019-20: आईडीबीआई बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (एसओ) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. वित्त वर्ष 2019-20 के लिए 61 रिक्त पड़े पदों को भरने के लिए इस भर्ती अभियान को चलाया गया है. स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर्स की भर्ती के लिए अधिसूचना आईडीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

उम्मीदवार जो स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे आईडीबीआई बैंक के आधिकारिक वेबसाइट idbibs.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 28 नवंबर से लेकर 12 दिसंबर तक शुल्क भुगतान सहित आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक पर https://www.idbibank.in/idbi-bank-careers-current-openings.asp क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.  इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से डीजीएम (ग्रेड डी), एजीएम (ग्रेड सी) और प्रबंधक (ग्रेड बी) जैसे पदों को भरा जा सकता है.

रिक्ति विवरण
डीजीएम (ग्रेड डी): 2
एजीएम (ग्रेड सी): 5
प्रबंधक (ग्रेड बी): 54

उम्मीदवारों के योग्यता के अनुसार कट-ऑफ निकाला जाएगा. बिना डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं प्रोविजनल के ग्रुप डिस्कशन (जीडी) और व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) में उम्मीदवार प्रवेश नहीं दिया जाएगा. रिक्तियों की संख्या अस्थाई है जो बैंक की वास्तविक आवश्यकता के अनुसार भिन्न हो सकती है.

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों को उनकी योग्यता और अनुभव के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ग्रुप डिस्कशन और व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए भेजा जाएगा.
उम्मीदवार का चयन पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा. पर्सनल इंटरव्यू 100 अंकों का है. पर्सनल इंटरव्यू के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य वर्ग के लिए 50 और एससी / एसटी / ओबीसी / पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 45 हैं.