नई दिल्ली: आईआईटी पटना ने सातवें वेतन आयोग के अंतर्गत उप रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, मेडिकल ऑफिसर, जूनियर सुपरिटेंडेंट, जूनियर अकाउंटेंट, सुपरटेंडिंग इंजीनियर, जूनियर, इंजीनियर, सीनियर लाईब्रेरी इंफॉर्मेशन असिस्टेंट, जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट, पब्लिक रिलेशनशिप ऑफिसर आदि के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया हैं. इच्छुक आवेदनकर्ता 23 दिसंबर तक इस एप्लीकेशन फॉर्म को भर सकते हैं. बता दें कि कुल 24 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता-

उप रजिस्ट्रार पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीए/ चार्टेड अकाउंटेंड 55 प्रतिशत से पास या समकक्ष योग्यता वाले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन के लिए पात्र हैं. शेष अन्य पदों के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गई है. आवेदनकर्ता विस्तृत जानकारी www.iitp.ac.in. से प्राप्त कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क-

ग्रुप A में आने वाले पब्लिक रिलेशन ऑफिसर, सुपरिटेंडिंग इंजीनियर, डिप्टी रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, मेडिकल ऑफिसर के लिए यह फीस 1000 रुपए हैं. वहीं एससी, एसटी को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

ग्रुप B में आने वाले जूनियर टेक्निकल सुपरिटेंडेंट, सीनियर लाइब्रेरी इनफार्मेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर और जूनियर सुपरिटेंडेंट के लिए यह फीस 500 रुपए है, जबकि एससी, एसटी को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

ग्रुप C में आने वाले जूनियर अकॉउंटेंट के लिए फीस 300 रुपए रखी गई हैं. यहां भी एससी, एसटी को इसके लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

पब्लिक रिलेशन ऑफिसर का पद कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर शुरू में तीन साल के लिए भरा जाएगा, लेकिन प्रदर्शन के आधार पर इसका विस्तार किया जाएगा. इस पद के लिए 60,000 रुपये से 70,000 रुपए तक वेतन दिया जाएगा. इसके साथ ही 8% HRA का भुगतान किया जाएगा. अगर कैंपस में आवास उपलब्ध नहीं होगा तो वेतन में वार्षिक आधार पर 10 प्रतिशत की वृद्धि की जाएगी.