ISI Admissions 2020: भारतीय सांख्यिकी संस्थान, कोलकाता ने ISI Admissions 2020 के लिए पंजीकरण और आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. संस्थान द्वारा आयोजित प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार पंजीकरण करने और आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई तारीखों के अनुसार ISI दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2020 है. प्रवेश परीक्षा का आयोजन आईएसआई कोलकाता, आईएसआई बेंगलुरु, आईएसआई दिल्ली, आईएसआई हैदराबाद, आईएसआई एनई सेंटर तेजपुर में और चेन्नई में किया जाएगा. Also Read - ISI Admissions 2019: isical.ac.in पर शेड्यूल जारी, फरवरी 2019 से रजिस्ट्रेशन शुरू

आईएसआई कोलकाता संस्थान डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है. प्रस्तुत विभिन्न कार्यक्रमों में बी स्टेट (ऑनर्स), बी. मैथ. (ऑनर्स), एम स्टेट, एम मैथ, एमएस (क्यूई), एमएस (क्यूएमएस), एमएस (एलआईएस), एम टेक (सीएस), एम टेक (सीआरएस), एम टेक (क्यूआरओआर), पीजी डिप्लोमा और रिसर्च फेलोशिप शामिल हैं. उम्मीदवार जो अलग-अलग डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां प्रवेश कार्यक्रम के बारे में देख सकते हैं. ISI के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 6 मार्च 2020 है जबकि ISI के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2020 है. आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट isical.ac.in पर उपलब्ध हैं. इसके अलावा उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक https://isical.ucanapply.com/univer/public/secure?app_id=UElZMDAwMDAzMw== करके सीधे आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें ISI Admissions 2020 के लिए आवेदन

आईएसआई कोलकाता की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
प्रवेश 2020 पर क्लिक करें.
आईएसआई प्रवेश 2020 पर क्लिक करें.
ऑनलाइन आवेदन पत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें

उम्मीदवार आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड में जमा कर सकते हैं. सामान्य वर्ग के पुरुष छात्रों के लिए 1250 /- रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा जबकि सामान्य वर्ग की महिला छात्रों को रु.750 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. OBC, NCL / SC / ST / PwD श्रेणियों के छात्रों को रु. 625 का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों और साक्षात्कार में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर विभिन्न डिग्री और डिप्लोमा कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाएगा.