JPSC Assistant Engineer Recruitment 2019: झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) ने सहायक अभियंताओं के 637 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित करने से संबंधित अधिसूचना जारी की है. JPSC के कुल रिक्त पदों में से 542 सीटें सिविल इंजीनियरों के लिए और 95 सीटें मैकेनिकल इंजीनियरों के लिए है. इन पदों पर नौकरी करने का स्थान रांची है.

JPSC भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 अक्टूबर 2019 से शुरू हो गई है और 11 नवंबर 2019 को समाप्त होगी. उम्मीदवार JPSC की आधिकारिक वेबसाइट http://jpsc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

ऐसे करें आवेदन:
चरण 1: JPSC की आधिकारिक वेबसाइट – jpsc.gov.in पर जाएं.
चरण 2: होमपेज पर ‘असिस्टेंट इंजीनियर के लिंक पर क्लिक करके आवेदन करें.
चरण 3: नए आवेदन के लिए न्यू रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें और ऑनलाइन आवेदन में आवश्यक व्यक्तिगत विवरण भरें. इसके बाद एक नया पेज खुलेगा.

JPSC सहायक अभियंता भर्ती 2019 के लिए आवेदन करने के लिए सीधे इस लिंक पर क्लिक करें.
https://jpsc.gov.in/assistant_engineer_regular_05_2019/login.php

फोटोग्राफ और हस्ताक्षर अपलोड करने संबंधित निर्देश:
फोटो केवल .jpg या .jpeg फॉर्मेट में होनी चाहिए और फ़ाइल का साइज 15-25kb के बीच होना चाहिए.
हस्ताक्षर काले या नीले बॉल पेन से व्हाइट पेपर पर लिखा होना चाहिए.
स्कैन की गई फाइल को .jpg या .jpeg फॉर्मेट में ही सेव करें.

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की शुरुआत: 15 अक्टूबर 2019
फॉर्म भरने की अंतिम तिथि: 11 नवंबर 2019
शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 13 नवंबर 2019

आयु सीमा:
उम्मीदवारों को 21 वर्ष और 35 वर्ष की आयु सीमा में होना चाहिए.
नोट: उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि पंजीकरण की अंतिम तिथि से पहले या उससे पहले आवेदन करने के लिए उनके पास न्यूनतम योग्यता और पूर्ण शर्तें हों.

बता दें कि झारखंड के राज्यपाल द्वारा झारखंड लोक सेवा आयोग (JPSC) का गठन भारत के संविधान के अनुच्छेद 315 के प्रावधानों के तहत किया गया था. JPSC को राज्य में सरकारी पदों की भर्ती करने के लिए आयोग को पूरी तरह से जिम्मेदार बनाने के उद्देश्य से स्थापित किया गया था. JPSC का मुख्य उद्देश्य राज्य में किसी भी सरकारी पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन करने के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार आयोजित करना है.