JU admission 2018: जादवपुर यूनिवर्सिटी ने विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख और शेड्यूल की घोषणा की दी है. यूनिवर्सिटी जिन कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होने वाली है, उसमें बंगाली में बीए ऑनर्स, अंग्रेजी, कॉम्परेटिव लिटरेचर, इतिहास, इंटरनेशनल रिलेशन/पॉलिटिकल साइंस और फिलॉसफी शामिल हैं.

दरअसल, मंगलवार को हुए एग्जीक्यूटिव काउंसिल मीटिंग में यह तय किया गया कि कुछ कोर्सेज में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी. लेकिन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुरंजन दास और प्रो वाइस चांसलर पी के घोष इस प्रस्ताव पर राजी नहींं हुए और कहा कि अगर ऐसा होता तो वह त्यागपत्र दे देंगे. प्राधिकारियों के विरोध के मद्देनजर इसे वापस ले लिया गया और प्रवेश परीक्षा के नियम को दोबारा लागू कर दिया गया. अब एडमिशन के लिए बोर्ड परीक्षा के प्राप्तांक और एंट्रेंस एग्जाम के स्कोर को 50-50 वेटेज दिया जाएगा. जैसा कि पहले होता रहा है.

B.A (ऑनर्स) इकोनॉमिक्स में दाखिले के लिए 30 जुलाई को काउंसलिंग होगी. संस्कृत और सोसियोलॉजी के लिए 31 जुलाई को काउंसलिंग आयोजित की जाएगी. इन पाठ्यक्रमों की कक्षाएं 1 अगस्त से शुरू हो जाएंगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की पांचवी कट ऑफ, अभी भी कुछ कॉलेजों में है चांस

लिखित परीक्षा की तारीखें इस प्रकार हैं:

अंग्रेजी: 21 जुलाई (12 pm से 2 pm)

बंगाली: 23 जुलाई (12 pm से 2 pm)

फिलॉसफी: 24 जुलाई (11:30 am से 1:30 pm)

इंटरनेशनल रिलेशन्स/पोलिटिकल साइंस: 24 जुलाई (2:30 pm से 4:30 pm)

कंपरेटिव लिटरेचर: 25 जुलाई (11:30 am से 1:30 pm)

RRB recruitment 2018: ग्रुप C-ग्रुप D के लिए इंडियन रेलवे ने एप्लिकेशन स्टेटस किया जारी, ऐसे करें चेक

इतिहास: 25 जुलाई (2:30 pm से 4:30 pm)

एडमिशन के लिए विजनल मेरिट लिस्ट 3 अगस्त को शाम 6 बजे जारी कर दिया जाएगा. काउंसलिंग 8 से 10 अगस्त तक होगी. 13 अगस्त के बाद कक्षाएं शुरू हो जाएंगी.

एजुकेशन और करियर की अन्य खबरों को पढ़ने के लिए करियर न्यूज पर क्लिक करें.